रोहित शर्मा बुधवार को जयपुर में 3 मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में न्यूजीलैंड पर रोमांचक जीत के साथ भारत के पूर्णकालिक टी 20 आई कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल शुरू करने के बाद अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे। रोहित ने मैच जीतने वाले 48 रन बनाए, लेकिन वह भारत के 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए खेल को समाप्त नहीं कर पाए क्योंकि उन्हें मुंबई इंडियंस के उनके साथी ट्रेंट बोल्ट ने आउटफॉक्स कर दिया था।


सूर्यकुमार यादव ने 62 रनों की तेज पारी खेली, लेकिन वह 17 वें ओवर में गिर गए, जिसके बाद बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और कप्तान टिम साउथी ने न्यूजीलैंड के लिए चीजें वापस खींच लीं। भारत को आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी और अंत तक कुछ नर्वस होने के बाद वे फिनिश लाइन को पार कर गए।

रोहित एक बड़ा स्कोर पाने के लिए अच्छे दिख रहे थे लेकिन ट्रेंट बोल्ट की धीमी गेंद के बाउंसर ने उनकी पारी का अंत कर दिया। रोहित ने शॉर्ट फाइन लेग क्षेत्ररक्षक के ऊपर धीमी बाउंसर मारने की कोशिश की, लेकिन वह रचिन रवींद्र को साफ नहीं कर पाए, जो पूरी तरह से तैनात थे, जबकि डीप मिड-विकेट क्षेत्ररक्षक बाउंड्री पर आउट हो गया था।

भारत की 5 विकेट की जीत के बाद बोलते हुए, रोहित शर्मा ने कहा कि ट्रेंट बोल्ट की धीमी गेंद का बाउंसर एक धोखा था, जिसके बारे में उन्होंने अपने मुंबई इंडियंस टीम के साथी के साथ चर्चा की और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने उनके खिलाफ इसे अंजाम दिया।

Related News