इंटरनेट डेस्क. पाकिस्तान क्रिकेट टीम जितनी चर्चाएं अपने प्रदर्शन को लेकर बटोर की है उतनी ही चल जाए वह गलत वजह से भी हासिल करती है। पाकिस्तानी टीम के लिए ऐसा ही एशिया कप 2022 में देखने को मिला। जहां पर पाकिस्तान में एक बेहद और महत्वपूर्ण मुकाबले में अफगानिस्तान और सिर्फ 1 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। यह मैच दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर और रोमांच के लिए याद किया जाएगा लेकिन इस मैच के दौरान पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज आसिफ अली की एक घटिया और शर्मनाक हरकत ने इस मैच के रंग में भवन डालने का काम किया है।

बुधवार 7 सितंबर को शारजाह में हुआ मुकाबला कई कारणों से महत्वपूर्ण था। यह मुकाबला पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए फाइनल में पहुंचने का पहला मौका था जबकि अफगानिस्तान की टीम के लिए यह आखिरी मौका था। भारतीय टीम अफगानिस्तान पर निर्भर थी। जिसके लिए अफगानिस्तान टीम की जीत जरूरी थी लेकिन वह मसला अलग है। बात यहां पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान की है। पाकिस्तान टीम को 130 रनों की जरूरत थी लेकिन अफगानिस्तान ने इसमें भी उनके पसीने छुड़ा दिए।

* आउट होने पर बिगड़ पड़े आसिफ अली :

पाकिस्तानी टीम के लगातार गिरते विकेटों के कारण आखिरी 2 ओवर में टीम को 21 रनों की जरूरत थी और इनके पास 3 विकेट बचे हुए थे फिर 19 ओवर में आए तेज गेंदबाज फरीद अहमद ने हारिस रऊफ को आउट कर दिया लेकिन आसिफ अली मैदान में मौजूद थे। आसिफ अली ने ओवर की चौथी गेंद पर शानदार छक्का जमा दिया लेकिन अगली ही गेंद काफी शार्ट थी और वह सही तरीके से शॉट नहीं लगा पाए। आसिफ अली का शार्ट फाइन लेग पर कैच लपक लिया गया और पाकिस्तान ने अपना नौवां विकेट गंवा दिया।

बस यहीं पर मैदान में सारा बवाल हो गया विकेट गिरते ही अफवाह गेंदबाज ने आसिफ के बिल्कुल सामने जाकर पूरे जोश में अपनी मुट्ठी हवा में लहराई। जिससे आसिफ अली उन पर बिगड़ गए और अपने जज्बातों पर नियंत्रण करने की बजाय उन्होंने अपना हाथ उठाया और फिर बल्ला फरीद की ओर उठा दिया।

* रोकी गई हाथापाई की नौबत :

इससे पहले कि हाथापाई शुरू होती, दोनों को अलग करवा लिया गया। आसिफ और फरीद के बीच बिगड़ता माहौल देखकर तुरंत ही अंपायर और अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ी बीच-बचाव के लिए आ गए। आसिफ ने 8 गेंदों में 16 रन बनाए. हालांकि, आखिरी ओवर में युवा गेंदबाज नसीम शाह ने लगातार दो छक्के जमाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई, लेकिन आसिफ अली की इस हरकत ने पूरे खेल को शर्मसार कर दिया। पूरी संभावना है कि आसिफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

Related News