स्पोर्ट्स डेस्क. हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की। बोल्ट अब अपने देश के लिए मैच ना के बराबर खेलेंगे। अब वह केवल अपनी इच्छा से ही खेलेंगे क्योंकि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इनके साथ अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में 48 विकेट लेने वाले बोर्ड के साथ ही है अचानक नहीं लिया गया इस फैसले को लेने के लिए एक लंबा प्रोसेस चला है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस कदम का सम्मान करते हुए उसके साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट करार को खत्म कर लिया है। बोर्ड के करार से बाहर निकलने के बाद बोल्ट अब घरेलू लीग में खेलने के लिए उपलब्ध हो सकेंगे। 33 साल के ट्रेंट बोल्ट को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने सेंट्रल करार से मुक्त कर दिया है।

* बोल्ट के फैसले का न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया सम्मान :

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के CEO डेविड व्हाइट ने बोर्ड के इस फैसले का सम्मान करते हुए कहा कि हमने ट्रेंट बोल्ट की इस स्थिति का सम्मान किया है बोल्ट अपने खेल के प्रति हमेशा ईमानदार रहे हैं। बेशक उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट करार खत्म हो गया है लेकिन उनकी कमी टीम को हमेशा खलेगी। हम उन्हें भविष्य की शुभकामनाएं देते हैं।

* ट्रेंट बोल्ट का क्रिकेट बोर्ड से करार खत्म होने के मायने :

इस समय बोल्ट फिलहाल न्यूजीलैंड टीम के साथ वेस्ट इंडीज के दौरे पर हैं. इस दौरे पर खेली जाने वाली व्हाइट बॉल सीरीज में ही उन्होंने लंबे समय के बाद वापसी की है। लेकिन, अब जब न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ उनका करार खत्म हो चुका है, वो अपने देश के लिए खेलते कम ही दिख सकते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में बोल्ट के नाम अब तक 548 विकेट दर्ज है। बोल्ट ने अब तक 62 विकेट T20 में तथा 317 विकेट टेस्ट मैच में और 169 विकेट वनडे मैच में हासिल किये है। अब उनका टीम में सिलेक्शन जब ही किया जा सकेगा जब वह उपलब्ध रहेंगे।

Related News