स्पोर्ट्स डेस्क. साउथ अफ्रीका में होने वाली क्रिकेट की T20 लीग को लेकर हलचल तेज हो गई है। इस लेख में 6 टीमें शामिल होगी जिसकी शुरुआत या तो इस साल के अंत में या फिर आने वाले नए साल के शुरुआत में होगी। सभी छठी में अपनी अपनी तैयारी करने में लगी हुई है। मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले ही पांच खिलाड़ियों के नाम बता दिए हैं। इसके बाद रॉयल्स और सुपर जायंट्स की टीम ने भी अपने अपने शुरुआती खिलाड़ी का नाम बताना शुरू कर दिए हैं।

आरपीएसजी के पास डबराल की फ्रेंचाइजी है जो आईपीएल में लखनऊ सुपर जॉइंट के मालिक थे। नवरंग की इस टीम में आरपीएसजी ने अपने आईपीएल वाले खिलाड़ियों को ही प्राथमिकता दी है इसलिए इस टीम में दक्षिण अफ्रीका के महान विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर को शामिल किया गया है।

इस टीम ने इन खिलाड़ियों के अलावा LSG का हिस्सा रहे वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज काइल मेयर्स को भी शामिल किया गया है। इस टीम में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लिस्ट ऑफ ली और दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर प्रेनेलन सुब्रयान को भी टीम में शामिल किया गया है।

पार्ल फ्रेंचाइजी को IPL में राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्व रखने वाले रॉयल्स ग्रुप ने खरीदा है। मुंबई, CSK और RPSG ग्रुप की ही तरह पार्ल रॉयल्स ने भी राजस्थान रॉयल्स वाले खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी है। टीम ने अपने दिग्गज बल्लेबाज जोस बटलर को भी टीम में शामिल किया है। राजस्थान रॉयल्स ने इनके अलावा अपनी टीम में पूर्व आक्रामक साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर को भी अपने ग्रुप में शामिल किया है। इस लेख में यह दोनों ही खिलाड़ी एक साथ नजर आएंगे।

Related News