BCCI की मुश्किलें बड़ती जा रही हैं, शायद यह ही कारण हैं कि अभी तक भी दक्षिण अफ्रिका के दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा नहीं हैं। जिसका प्रमुख कारण हैं टीम के कई खिलाड़ियों को चोट लगी हैं और इसी के चलते दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम के चयन में देरी हो रही है। अगर रिपोर्ट्स की माने तो दक्षिण अफ्रिका के दौरे से रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शुभमन गिल और ईशांत शर्मा से चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं होगें।

BCCI के अधिकारियों का मानना हैं कि बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज जडेजा और पटेल के अनफिट होने के कारण, चयनकर्ताओं के पास दक्षिण अफ्रीका दौरा के लिए कोई विकल्प नहीं है। आपको बता दें कि जडेजा का लिगामेंट टूट गया है जबकि पटेल को स्ट्रेस फ्रैक्चर है। बस भारत के पास प्रमुख स्पिन गेंदबाज के रूप में रविचंद्रन अश्विन ही हैँ।

इसी चोट के कारण जडेजा मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से नहीं खेल पाए। वहीं पटेल ने बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि जडेजा के लिगामेंट को ठीक होने में महीनों लगेंगे और अगर उनकी सर्जरी होती है, तो वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग से पहले ही फिट हो पाएंगे।

मुंबई टेस्ट से पहले BCCI ने जडेजा की चोट को कारण बताते हुए टेस्ट से बाहर होने सूचना दी थी। कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को दाहिने हाथ में चोट लगी थी। स्कैन कराने के बाद पता चला कि उनके कंधे में सूजन है। उन्हें आराम की सलाह दी गई है और इसलिए वह मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।"

रिपोर्ट्स की माने तो पटेल की शुरुआती रिपोर्ट में चोट गंभीर बताई जा रही हैं जिसे ठीक होने में कम से कम 6 हफ्ते लगेंगे, चयनकर्ता अंतिम निर्णय पटेल की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर लेंगे कि दक्षिण अफ्रीका भेजा जाए या नहीं।

अब BCCI के पास यह सवाल उठ गया हैं कि अगर यह दोनो स्पिनर ठीक नहीं होते हैं, तो वो दक्षिण अफ्रिका दौरे के लिए किन खिलाड़ियों पर भरोसा जता सकते हैँ।

Related News