क्रिकेट के 147 साल के इतिहास में कई खिलाड़ी आए और चले गए हैं, कुछ खिलाड़ियों ने अपना नाम सुनहरें अक्षरों में लिखवाया तो कुछ लोगो ने अपने देश का प्रतिधिनित्व एक ही मैच में किया। ऐसे में अगर हम भारत की बात करें तो कई खिलाड़ियों को भगवान माना जाता हैं, तो कई खिलाड़ी केवल एक वनडे मैच खेलकर गायब हो गए, आज हम इन खिलाड़ियों के बारे में आपको बताएंगे-

Google

1. भागवत चंद्रशेखर

पूर्व लेग स्पिनर भागवत चंद्रशेखर टेस्ट क्रिकेट में अपने असाधारण प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध हैं, उन्होंने 58 मैचों में 242 विकेट लिए। उन्होंने 1976 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ अपना वनडे डेब्यू किया, जिसमें उन्होंने 3 विकेट लिए। उन्होंने भारत के लिए फिर कभी कोई वनडे नहीं खेला।

Google

2. पंकज धर्मानी

विकेटकीपर-बल्लेबाज पंकज धर्मानी का अंतरराष्ट्रीय करियर बहुत छोटा रहा, उन्होंने 1996 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ सिर्फ़ एक वनडे खेला। इस मैच में, उन्होंने सिर्फ़ 8 रन बनाए, जो वनडे स्तर पर उनका एकमात्र प्रदर्शन था।

3. परवेज रसूल

जम्मू और कश्मीर के रहने वाले परवेज रसूल ने 2014 में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ अपना एकमात्र वनडे मैच खेला था। उन्होंने उस मैच में 2 विकेट लिए थे, उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए सिर्फ़ एक वनडे और एक टी20 मैच खेला।

Google

4. पंकज सिंह

तेज़ गेंदबाज़ पंकज सिंह का अंतरराष्ट्रीय करियर छोटा रहा, उन्होंने 2 टेस्ट और 1 वनडे मैच खेले। उन्होंने अपना एकमात्र वनडे मैच 2010 में श्रीलंका के खिलाफ़ खेला था।

5. डोडा गणेश

एक अन्य पूर्व तेज़ गेंदबाज़ डोडा गणेश ने भारत के लिए 4 टेस्ट मैच खेले, लेकिन केवल एक वनडे मैच में हिस्सा लिया। वे एकमात्र मैच 1997 में बुलावायो में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ़ खेले, जहाँ उन्होंने 1 विकेट लिया।

Related News