विराट कोहली को आज क्रिकेट जगत में ही नहीं पूरी दुनिया में किसी परिचय की जरूरत नहीं हैं, विराट कोहली दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक हैं, अगर रिपोर्ट्स की बात करें तो 2024 तक, उनकी कुल संपत्ति ₹1,000 करोड़ से अधिक थी, जिसमें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से उनकी आय उनकी संपत्ति में महत्वपूर्ण योगदान देती है, आइए जानते हैं उनकी तरह अन्य भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें BCCI देता हैं मोटी रकम-

Google

BCCI अनुबंध और A-प्लस श्रेणी:

2024 के लिए नवीनतम BCCI अनुबंध सूची में, विराट कोहली को प्रतिष्ठित A-प्लस समूह में रखा गया है। इस श्रेणी में आने वाले खिलाड़ियों को ₹7 करोड़ का वार्षिक वेतन मिलता है।

रोहित शर्मा: A-प्लस श्रेणी में कोहली के साथ रोहित शर्मा भी शामिल हैं, जो प्रति वर्ष ₹7 करोड़ कमाते हैं। भारत की टेस्ट और वनडे टीमों के वर्तमान कप्तान शर्मा भारतीय क्रिकेट में एक प्रमुख व्यक्ति हैं।

Google

जसप्रीत बुमराह: 'यॉर्कर किंग' के नाम से मशहूर जसप्रीत बुमराह को दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माना जाता है। इस साल भारत के लिए 42 विकेट लेने सहित उल्लेखनीय प्रदर्शन के साथ, बुमराह को ₹7 करोड़ का वार्षिक वेतन भी मिलता है।

रवींद्र जडेजा: ए-प्लस श्रेणी में चौथे खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं। जडेजा को भी ₹7 करोड़ वार्षिक वेतन का लाभ मिलता है।

Google

ए श्रेणी के खिलाड़ी:

बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन और केएल राहुल सहित छह अन्य खिलाड़ियों को भी ए श्रेणी में रखा है। इन खिलाड़ियों को ₹5 करोड़ का वार्षिक वेतन मिलता है।

Related News