भारत-पाकिस्तान T20W आयोजन के आधिकारिक प्रसारक ने दावा किया कि चल रहे टी20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मैच ने 167 मिलियन दर्शकों की रिकॉर्ड पहुंच हासिल की, जिससे यह अब तक का सबसे अधिक देखा जाने वाला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच बन गया। स्टार इंडिया ने एक विज्ञप्ति में कहा कि टी20 विश्व कप ने पिछले सप्ताह तक 23.8 करोड़ की रिकॉर्ड पहुंच दर्ज की जिसमें क्वालीफायर और सुपर 12 चरण के पहले 12 मैच शामिल थे। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2016 का टी20 विश्व कप सेमीफाइनल 136 मिलियन दर्शकों की पहुंच के साथ सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 मैच था।

"167 मिलियन की पहुंच के साथ, 24 अक्टूबर को बभारत-पाकिस्तान मैच, एक ऐसा आयोजन जिसमें दो साल बाद आईसीसी टूर्नामेंट में कट्टर प्रतिद्वंद्वियों का सामना हुआ, अब सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी 20 मैच है, जो पिछले रिकॉर्ड से अधिक है, भारत-वेस्टइंडीज 2016 आईसीसी विश्व टी20 सेमीफाइनल," विज्ञप्ति में कहा गया है। भारत और पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की।

स्टार इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, "भारत-पाकिस्तान मैच ने 167 मिलियन दर्शकों की रिकॉर्ड पहुंच के साथ इतिहास रच दिया है, जिससे यह अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 मैच बन गया है।"

पाकिस्तान जहां सेमीफाइनल में पहुंच गया है, वहीं भारत सोमवार को टूर्नामेंट से बाहर हो गया। प्रवक्ता ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि मैच के परिणाम और टूर्नामेंट से भारत के बाहर होने से प्रशंसकों को निराशा हुई, लेकिन रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या दर्शकों को अभूतपूर्व पैमाने पर जोड़ने के लिए क्रिकेट की अनूठी शक्ति को प्रदर्शित करती है।"

Related News