पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमिज़ राजा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान त्रिकोणीय राष्ट्र श्रृंखला में एक-दूसरे का सामना कर सकते हैं जबकि द्विपक्षीय मैच मुश्किल हो सकते हैं। रमिज़ ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं है कि भारत अगले दशक में पाकिस्तान द्वारा आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों से बाहर हो जाएगा।

रमिज़ ने प्रेस के साथ आभासी बातचीत में कहा, "भारत के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला प्राप्त करना कठिन है, लेकिन त्रिकोणीय श्रृंखला किसी बिंदु पर आयोजित की जा सकती है।" उन्होंने कहा, 'जहां तक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों का सवाल है, तो इससे हटना आसान नहीं है। क्योंकि उस स्थिति में दबाव होता है। और इन सभी चीजों को बोर्ड के सामने पेश किया जाता है और मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा।'

पाकिस्तान अगले दशक में 2023 एशिया कप के अलावा 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने के लिए तैयार है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि टूर्नामेंट के लिए भारत के देश के दौरे के संबंध में उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा। भारत ने 2005/06 सीज़न के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेला है।

ठाकुर ने संवाददाताओं से कहा, "समय आने पर देखेंगे कि क्या करना है। गृह मंत्रालय निर्णय लेने में शामिल होगा। सुरक्षा मुद्दों के कारण बहुत से देश पाकिस्तान जाने से पीछे हट गए हैं। तब सुरक्षा का आकलन करेंगे और फैसला करेंगे।"

रमीज ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ उनके अच्छे कामकाजी संबंध हैं। "सौरव गांगुली के साथ मेरे कामकाजी संबंधों के संबंध में, मेरे पास वह है। हमने कई चीजों के बारे में बात की और हम विश्व क्रिकेट को कैसे आगे ले जा सकते हैं। सभी के लिए एक लाभ होना चाहिए क्योंकि क्रिकेटर्स इन पदों पर हैं और तब से बात करना आसान है। बंधन है। यह आसान नहीं होगा और जब तक इसमें राजनीतिक बाधाएं शामिल हैं, चीजें आगे नहीं बढ़ेंगी।"

Related News