आईपीएल 2022 में सुपरहिट शो दिखाकर लंबे इंतजार के बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Kathik) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मैच में गजब कर दिया। दरअसल कप्तान ऋषभ पंत के आउट होने के बाद क्रीज पर पंड्या का साथ देने के लिए कार्तिक आए. 14वें ओवर की चौथी गेंद पर कार्तिक ने जानेसन की गेंद को पॉइंट के बाएं तरफ हिट किया, जो केशव महाराज का दायां तरफ था. वो इस पर सिंगल लेना चाहते थे, मगर दूसरे छोर से उन्हें पंड्या का साथ नहीं मिला. वो सिंगल लेने के मूड में नजर नहीं आ रहे थे. वहीं कार्तिक क्रीज से बाहर निकल गए थे। लड़खड़ाती पारी को संभालते हुए कार्तिक ने हार्दिक पंड्या के सामने जमकर धूम धड़ाका कर दिया।

* पंड्या ने पहले मैच में किया था सिंगल लेने से मना :

पहले भी पंड्या और कार्तिक के बीच थोड़ी तालमेल की कमी नजर आ चुकी है. दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के आखिरी ओवर में पंड्या ने सिंगल लेने से मना कर दिया था. आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर पंड्या ने नॉर्किया की गेंद पर छक्का जड़ा. दूसरे छोर पर दिनेश कार्तिक खड़े थे. ओवर की 5वीं गेंद पर पंड्या ने डीप मिड विकेट की तरफ शॉट खेला. यहां कार्तिक सिंगल निकालने के मूड में थे, मगर इस गेंद पर पंड्या ने सिंगल लेने से मना कर दिया और फिर आखिरी गेंद पर उन्होंने 2 रन और जोड़े. पहले मैच में पंड्या 31 रन पर और कार्तिक 1 रन पर नाबाद रहे थे।

* मिला दूसरा मौका तो कार्तिक ने बरसाए रन :

कार्तिक ने चौथे टी20 मैच में 27 गेंदों पर 55 रन रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने अपनी आतिशी पारी में 9 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं पंड्या ने 31 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली. वो महज 4 रन से अपने अर्धशतक से चूक गए. कार्तिक और पंड्या की ताबड़तोड़ पारी के दम पर भारत ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बना लिए. एक समय भारत ने अपने 4 विकेट महज 81 रन पर ही गंवा दिए थे. स्ट्राइकर छोर पर तेजी से थ्रो आया. एक समय कार्तिक ने भी हार मान ली थी, मगर कार्तिक खुशकिस्मत रहे कि गेंद डायरेक्ट हिट नहीं हुई. इस समय तक उन्होंने अपना खाता तक नहीं खोला था, मगर इसके बाद उन्होंने गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी।

Related News