T20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान को भारत से हारने के बाद इस में हाहाकार मचा हुआ है। बाबर आजम की टीम को उनके अपने ही लोगों ने गहरी लिया है क्योंकि कई लोग शाहिद अफरीदी को लेकर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं और जिन लोगों ने सवाल उठाना शुरू किए हैं वह कोई छोटे-मोटे नहीं बल्कि क्रिकेट जगत के जाने-माने बड़े नाम रह चुके हैं अब ऐसे नामचीन लोगों अगर कुछ कहेंगे तो बात में दम तो होगा ही। पाकिस्तानी टीम पर सवाल उठाने वाले धुरंधरों में वकार यूनुस और वसीम अकरम, मिस्बाह-उल-हक और शोएब अख्तर का नाम शामिल है। इन सभी धुरंधरों ने पाकिस्तान के एक टीवी शो में भारत से मिली हार के बाद शाहिद अफरीदी की फिटनेस पर कई सवाल उठाए हैं।

पाकिस्तानी टीम पर सवाल उठाने वाले इन चार धुरंधरों में दो तेज गेंदबाज हैं। और ऐसे में एक तेज गेंदबाज जब घुटने की इंजरी से उबर कर वापसी करता है तो उसकी क्या हालत रहती है इस बात को वकार और अकरम से बेहतर कोई नहीं जानता लेकिन इन दोनों के साथ साथ मिस्बाह और शोएब ने भी बड़े ही साफ लहजे में बता दिया है कि पाकिस्तान की टीम में मौजूद शहंशाह अफरीदी अपनी फिटनेस को लेकर फिट नहीं है।

* न्यूजीलैंड में शाहीन को खिलाना चाहिए था- वकार :

वकार यूनुस ने पाकिस्तान के स्पोर्ट्स चैनल के शो द पवेलियन में कहा कि अगर शाहीन शाह अफरीदी को T20 वर्ल्ड कप में खिलाना था तो उन्हें न्यूजीलैंड में खेली गई ट्राई सीरीज में मौका जरूर देना चाहिए था। वकार ने कहा कि इंजरी में है वापसी करते हुए नेट पर आप चाहे जितने पसीने बहाने लेकिन जब तक आप ज्यादा से ज्यादा मैच में प्रैक्टिस नहीं करते हैं तब तक आप अपनी फिटनेस को नहीं परख सकते है।

* अकरम ने कहा फिट रहने के बाद भी मैच प्रैक्टिस है जरूरी :

वकार की इस बात से सहमत होकर वसीम अकरम ने भी कहा कि भले ही शहंशाह अफरीदी फिट हो लेकिन जब कोई खिलाड़ी पिछले कुछ समय से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर रहा हो तो उसे सीधे इतने हाई प्रेशर मैच में नहीं उतारना चाहिए उन्होंने वार्म अप मैं भी शाहीन के डाले ओवर उंगलियों पर गिनाए और बताया कि वह काफी नहीं है l एक पूर्व गेंदबाज होने के नाते अकरम ने आगे बताया कि गेंदबाज के दिमाग में यह बात कहीं ना कहीं रहती है कि वह अभी-अभी घुटने की इंजरी से वापसी कर रहा है और कहीं कुछ फिर प्रॉब्लम ना हो जाए तो ऐसी स्थिति में निपटने के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच प्रैक्टिस की जरूरत होती है।

* शाहीन की रफ्तार पर शोएब और मिस्बाह ने साधा निशाना :

शाहीन की गेंदों पर भी निशाना साधा गया शोएब और मिस्बाह ने कहा कि शाहीन की इंजरी के बाद उनकी गेंद में रफ्तार की कमी आई है जिससे पता चलता है कि वह पहले की तरह अभी तक पूरी तरह फिट नहीं है शाहीन की गेंद कभी 140-145 kmph से नीचे की नहीं रही, लेकिन भारत के खिलाफ खेले गए मैच में उनकी गेंदों की रफ्तार कम दिखाई दी।

Related News