अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात में कुछ उल्लेखनीय अनुपस्थितियों के साथ हाल ही में समाप्त हुए T20 विश्व कप 2021 से टूर्नामेंट की अपनी टीम की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को दुबई में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार टी20 विश्व कप जीता और कमेंटेटरों, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और पत्रकारों के चयन पैनल द्वारा टीम में सबसे अधिक खिलाड़ी चुने गए।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आईसीसी टूर्नामेंट की टीम का कप्तान बनाया गया, जबकि टूर्नामेंट से पहले भारत के पास सुपर 12 से आगे निकलने में नाकाम रहने के बाद टीम में कोई खिलाड़ी नहीं था। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप, जो एक टेलीविजन पंडित के रूप में काम करते हैं, ने कहा, "किसी भी टीम के चयन के साथ अलग-अलग राय होगी, और टीम की अंतिम संरचना पर मजबूत चर्चा होगी।"

T20 World Cup: Babar Azam named skipper, India players fail to make cut

"पैनल इसका सम्मान करता है, और हम उस मजबूत बहस को प्रोत्साहित करते हैं जो आगे बढ़ेगी। इस तरह के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में इस टीम का चयन करना अविश्वसनीय रूप से कठिन था। चयन मुख्य रूप से सुपर 12 पर फाइनल से पहले पर आधारित थे।" बाबर ने टूर्नामेंट में 6 मैचों में 303 रन के साथ शीर्ष स्कोर किया और अपने पहले अभियान में एक बल्लेबाज द्वारा उच्चतम स्कोर का एक नया रिकॉर्ड बनाया।ICC Most Valuable Team- T20 World Cup: Babar Azam named skipper

Related News