इंटरनेट डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा वर्तमान समय में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। इन मैचों में उनके बल्ले से जमकर रन बरस रहे हैं। कुछ हफ्तों पहले चेतेश्वर पुजारा काउंटी चैंपियनशिप में शतक और दोहरे शतक ठोक रहे थे इस तरह के मैचों में तो खिलाड़ियों से इस तरह की ही उम्मीद रहती है लेकिन चेतेश्वर पुजारा नहीं अपनी बैटिंग का अच्छा प्रदर्शन इंग्लैंड के रॉयल लंदन वनडे कप में भी दिखा दिया और इस मैच के दौरान भी चेतेश्वर पुजारा ने रंग बरसाते हुए तूफानी शतक ठोक दिया जो उनके बल्ले से कम ही देखने को मिलता है। चेतेश्वर पुजारा इस साल मार्च के बाद से ही लगातार ससेक्स के लिए खेल रहे हैं। इन दिनों चेतेश्वर पुजारा उनकी टीम के लिए वनडे टूर्नामेंट खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भी पुजारा के बल्ले को रोक पाना आसान नहीं हुआ। पहले के मैचों में अर्धशतक लगा चुके चेतेश्वर पुजारा ने इस मैच में धमाकेदार सेंचुरी लगाई।

* अच्छे प्रदर्शन के बाद भी नहीं जीत पाई पुजारा की टीम :

पुजारा की पारी के दम पर ससेक्स जीत के करीब पहुंच गई थी. हालांकि, 47वें ओवर में वह 107 रन बनाकर आउट हो गए। ये पुजारा का इस वनडे टूर्नामेंट में पहला शतक है। इस मैच के दौरान चेतेश्वर पुजारा ने 2 छक्के और 7 चौके लगाए। पुजारा ने 135 के स्ट्राइक रेट से 79 गेंदों पर यह रन बनाएं। इसके बाद भी चेतेश्वर पुजारा की टीम जीत नहीं पाई क्योंकि टीम को 311 रनों का लक्ष्य मिला था। इस मैच के दौरान चेतेश्वर पुजारा का विकेट 296 रन थे तब गिरा। चेतेश्वर पुजारा क्रिकेट टीम का सातवां विकेट था जिसके बाद बाकी बचे हुए बल्लेबाजों ने अपनी टीम को लक्ष्य हासिल नहीं करा सके और उनकी टीम 4 रनों से हार गई।

* सिर्फ 22 गेंद के अर्धशतक से शतक तक :

शुक्रवार को चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स की कप्तानी करते हुए वॉरविकशर के खिलाफ जबरदस्त पारी खेली। चेतेश्वर पुजारा चौथे नंबर पर मैदान में उतरे और मैदान में उतर कर वॉरविकशर की टीम के गेंदबाजों को जमकर धोया। इस पारी के दौरान चेतेश्वर पुजारा क्या मैं अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद तो वह टीम पर पूरी तरह टूट पड़े ।

Related News