स्पोर्ट्स डेस्क. आने वाले कुछ ही दिनों में T20 वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटी हुई है लेकिन वर्ल्ड कप से पहले ही टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और यह हार टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करने से ठीक 10 दिन पहले ही मिली। भारतीय टीम को ऐसी हार का सामना 19 साल बाद करना पड़ा। दरअसल T20 वर्ल्ड कप से पहले भारत ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अनऑफिशियल मुकाबले खेले हैं जिसमें पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 13 रनों से जीता था मगर दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम 36 रनों से गंवा दिया।

20 ओवर के मुकाबले में पहली बार किसी स्थानीय टीम ने भारतीय टीम को हार का सामना कराया है जबकि वर्ल्ड कप से पहले वार्म अप मैच में भारत को दूसरी बार स्थानीय टीम ने हराया है। इससे पहले भारतीय टीम को 2003 वनडे के वर्ल्ड कप के वार्म अप मुकाबले में क्वाजुलु नताल की टीम ने भारतीय टीम को हार का सामना कराया था।

* विस्फोटक बल्लेबाज भी रहे फ्लॉप :

इस मुकाबले में राहुल ने 74 रनों की शानदार पारी खेली धीमी शुरुआत के बाद उन्होंने अपनी रफ्तार बढ़ाई और स्ट्राइक रेट को बेहतर किया मगर इस मुकाबले में दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत तथा हार्दिक पांड्या जैसे विस्फोटक बल्लेबाज बुरी तरह श्लोक रहे ऋषभ पंत एक बार फिर खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे इस मुकाबले में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने केवल 9 रन बनाए जबकि दीपक हुड्डा के बल्ले से 6 रन ही निकल पाए। और हार्दिक पांड्या केवल 17 रन ही बना पाए।

* नहीं चला राहुल के अलावा कोई और बल्लेबाज :

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए इस दूसरे वार्म अप मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 169 हेलो का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में भारतीय टीम ने कुल 20 ओवर में मात्र 132 रन ही बना पाए। भारतीय टीम में केएल राहुल के अलावा कोई और भारतीय बल्लेबाज मैदान में नहीं टिक पाया।

* एक ओवर में अश्विन ने लिए 3 विकेट :

भारतीय टीम के द्वारा खेला गया वार्म अप मैच में कार्तिक का बल्ला नहीं चल पाया और वह केवल 10 रन बनाकर ही आउट हो गए वार्म अप मैच में भले ही बल्लेबाजों ने निराश किया लेकिन गेंदबाजों ने इस मैच में कमाल किया। और अश्विनी ने तो एक और में ही 3 विकेट ले लिए उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किए तथा इस मैच में असल पटेल को 2 विकेट और अर्शदीप सिंह को 1 विकेट लेने में सफलता मिली।

Related News