पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को बांग्लादेश में अपनी आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की और कायद-ए-आजम ट्रॉफी में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के बाद कामरान गुलाम को पहली बार अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया पाकिस्तान क्रमशः 26 नवंबर और 4 दिसंबर से शुरू होने वाले चटोग्राम और ढाका में दो टेस्ट से पहले 19-22 नवंबर तक बांग्लादेश में तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा।

सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ को राष्ट्रीय टीम में वापस बुलाया गया है, जबकि हारिस रउफ, इमरान बट और शाहनवाज दहानी, जो जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली 21-खिलाड़ियों का हिस्सा थे, को टीम में शामिल किया गया है। बाहर छोड़ दिया। इमाम ने अपना 11वां और आखिरी टेस्ट नवंबर-दिसंबर 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेला था।

स्टार लेग स्पिनर यासिर शाह इस बीच अंगूठे की चोट से उबर नहीं पाए हैं और इसलिए चयन से चूक गए। बिलाल ने यासिर की जगह ली है, जो अभी भी राष्ट्रीय टी 20 के दौरान लगी चोट से उबर रहे हैं। “हमने टीम प्रबंधन के साथ चर्चा के बाद और विपक्ष के संभावित मेकअप और टेस्ट की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए टीम का चयन किया है।

“चूंकि हमारे पास पहले से ही चार फ्रंटलाइन तेज गेंदबाज हैं, हमने हारिस रउफ और शाहनवाज दहानी को टी20ई के बाद पाकिस्तान लौटने की अनुमति दी है ताकि वे कायदे आजम ट्रॉफी में खेल सकें और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट की तैयारी कर सकें। फार्म में चल रहे बाएं हाथ के इमाम-उल-हक ने इमरान बट की जगह ली है, जो 10 टेस्ट पारियों में 17.8 रन बनाने में सफल रहे, लेकिन उनके पास कायद-ए-आजम ट्रॉफी में खेलना और प्रदर्शन करना जारी रखने का मौका है ताकि वह अपने रास्ते वापस पक्ष में मजबूर कर सकते हैं

Related News