मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पर्थ में खेले गए मैच में श्रीलंका को हराकर आईसीसी t20 विश्व कप 2022 में अपनी जीत का खाता खोला लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज संघर्ष करते दिखाई दिए। ऑस्ट्रेलिया टीम ने ऐसा काम कर दिया जो कोई भी टीम कभी भी नहीं करना चाहेगी आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कौन सा नाम किया और अपनी जीत का मजा किया। आइए जानते है विस्तार से -

* ऑस्ट्रेलिया के सामने श्रीलंका की टीम ने 158 रनों का लक्ष्य रखा था। इस T20 मुकाबले में शुरुआती 6 ओवर का पावर प्ले काफी अहम होता है और हर टीम इसमें ज्यादा से ज्यादा रन बटोरने की कोशिश करती है और चौके छक्के भी इसी पावरप्ले में बरसाती है लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज श्रीलंका के खिलाफ पावर प्ले में अपने बल्ले से एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए।

* ऑस्ट्रेलिया टीम ने पावरप्ले के छह ओवरों में 1 विकेट गंवाकर 33 रन बनाए थे। यह एक विकेट डेविड वॉर्नर का था और जब पावर प्ले खत्म हुआ तो मिचेल मार्स और कप्तान एरोन फिंच खेल रहे थे लेकिन इन तीनों के बल्ले से इस पावरप्ले के दौरान एक भी चौक या छक्का नहीं निकल पाया।

* ऐसा पहली बार हुआ है जब ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज T20 इंटरनेशनल में पावरप्ले के दौरान एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए जबकि उसके पास तूफानी बल्लेबाज फिंच और वॉर्नर थे। लेकिन अतिरिक्त रनों के रूप में उसके खाते में दो बाउंड्री आई थी लेकिन बल्लेबाजों के बल्ले से नहीं।

* t20 विश्व कप में यह तीसरा मौका है जब किसी टीम के बल्लेबाज पावर प्ले में अपने बल्ले से एक भी बाउंड्री हासिल नहीं कर पाए। इससे पहले ऐसा पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के मैच में 2014 विश्व कप में हुआ था। उस मैच में पाकिस्तान ने यह काम किया था और फिर पिछले साल पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में ऐसा ही नजारा देखने को मिला था।प्

Related News