इंटरनेट डेस्क. ऑस्ट्रेलिया मैं होने वाले T20 विश्व कप 2022 के शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी है। इस टूर्नामेंट में मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया पर बड़ा दांव है। और उसे खिताब का दावेदार भी माना जा रहा है ऑस्ट्रेलिया की टीम से उम्मीद लगाई जा रही है कि मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अपने घर में अपने फैंस के सामने एक बार फिर इस खिताब का बचाव कर लेगी लेकिन पिछले कुछ समय से देखा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है फिर चाहे सीरीज भारत के खिलाफ हो या वेस्टइंडीज के खिलाफ। पहले T20 मैच मैं भी एरॉन फिंच की टीम को काफी संघर्ष करना पड़ा।

विश्व कप से ठीक पहले आखिरी टी-20 सीरीज के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीम अपनी अपनी तैयारियों को परख रही है और 5 अक्टूबर बुधवार को सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के करेरा में खेला गया। इस मुकाबले में दोनों टीमों के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और बल्लेबाजों को रनों के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा।

* फिंच ने संभाला फ्लॉप बैटिंग को :

ऑस्ट्रेलिया की टीम में इस सीरीज के साथ स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर की भी वापसी हुई जबकि भारत दौरे पर कमाल की बैटिंग करने वाले बल्लेबाज कैमरन क्रीम को ही ओपनिंग के लिए मैदान में उतारा गया ऐसे में कप्तान एरोन फिंच ने बेटिंग में चौथे नंबर पर उतरने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया का भी वेस्टइंडीज की तरह टॉप और मिडिल ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा लेकिन कप्तान एरोन फिंच ने पारी को संघर्ष करते हुए संभाले रखा।

* टीम को 3 गेंदों में दो कैच छोड़ना भारी पड़ा :

इस मुकाबले में आखरी और ने खूब ड्रामा देखने को मिला और वेस्टइंडीज को खराब फील्डिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा. इस ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों की जरूरत थी और ऑस्ट्रेलिया की टीम के 7 विकेट गिर चुके थे। शेल्डन कॉटरेल ने इस और की दूसरी और चौथी गेंद पर दो बार विकेट के मौके बनाए लेकिन वेस्टइंडीज की टीम के खिलौने हाथ में आए हुए आसान कैच कर छोड़ दिया। इन केचो में से एक कैच वेड का था। और यह कैच छोड़ना आखिर में टीम को भारी पड़ गया और टीम 3 विकेट से हार गई।

* ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी में दिखाया अपना दम :

ऑस्ट्रेलिया टीम को भारत दौरे पर सीरीज में 12 से मिली हार के बाद अपने घर में पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया ने अपनी गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन किया. वेस्टइंडीज बल्लेबाजों को मिचेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड और पैट कमिंस की पेस तिकड़ी ने शुरुआत में ही पस्त कर दिया। इस मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से काइल मेयर्स ने सबसे ज्यादा 39 रनों की पारी खेली लेकिन इसमें वह खुलकर बैटिंग नहीं कर सके और इस मुकाबले में कप्तान निकोलस पूर्ण भी फैल रहे। और आखरी और में निचले क्रम के बल्लेबाज ओडियन स्मिथ और जेसन होल्डर ने तेजी से रन बनाकर अपनी टीम को 9 विकेट पर 145 रन तक पहुंचाया।

Related News