T20 वर्ल्ड कप 2022 से टीम इंडिया बाहर हो चुकी है और आने वाली 13 नवंबर को T20 वर्ल्ड कप खत्म होने वाला है लेकिन अब इसके बाद भारतीय क्रिकेट में हलचल मचाएगी। T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद होने वाली इन हल चलो का टीम इंडिया में क्या होगा क्या नहीं उससे कोई लेना देना नहीं है क्योंकि हलचल भारतीय क्रिकेट में होने वाले बाहरी बदलाव के तौर पर देखने को मिलेगी। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इसके बारे में विस्तार से -


* T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट में सबसे पहली और बड़ी हलचल BCCI मचाने वाला है। जब वह द्विपक्षीय सीरीज के राइट्स के लिए टेंडर लगाएगा।


* T20 World Cup के बाद दूसरी बड़ी हलचल महिलाओं के आईपीएल फ्रेंचाइजियों की खरीद के लिए टेंडर जारी होने को लेकर बताई जा रही है


* और T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद होने वाली हलचलओं में तीसरी हलचल मेंस आईपीएल में 2023 के सीजन को लेकर अब ट्रांसफर विंडो खोले जाएंगे।


* बताया जा रहा है कि महिला आईपीएल के ब्रॉडकास्ट राइट्स पर फाइनल मुहर लगती दिखाई देने वाली है इसके अलावा महिला क्रिकेटरों के ड्राफ्ट भी होंगे।


* T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट में होने वाली हलचलओ में IPL 2023 के लिए मेंस क्रिकेटरों का मिनी ऑक्शन होने वाला है। इस ऑक्शन में फ्रेंचाइजियां अपने जरूरत के मुताबिक खिलाड़ियों को अपने आप से जोड़ सकेगी।

Related News