इंटरनेट डेस्क. सनथ जयसूर्या जो श्रीलंका के महान बल्लेबाजों में शामिल किए जाते हैं इन्होंने एक बार अपनी पुरानी फॉर्म का परिचय दिया है। जयसूर्या श्रीलंका के वह महान खिलाड़ी है जो अपने बल्ले से मैदान में आतंक मचाते हैं थे और साथ में मौका मिलने पर गेंद से भी कमाल दिखाते थे। वर्तमान समय में जयसूर्या कानपुर में हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज मैं मैच खेल रहे हैं उनकी टीम श्रीलंका लीजेंड्स का सामना मंगलवार को इंग्लैंड की लीजेंड्स टीम से हुआ। इस मैच के दौरान श्रीलंका की टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही और इसमें जयसूर्या की फिरकी ने भी बड़ा कमाल दिखाया।

इस मैच में इंग्लैंड ले जेंट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में महज 78 रनों पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई और श्रीलंका की टीम को मिले इस आसान लक्ष्य को श्रीलंका ने मात्र 14.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच के दौरान श्रीलंका के महान बल्लेबाज जयसूर्या की बल्लेबाजी तो देखने को नहीं मिली। लेकिन उनकी गेंदबाजी ने पुराने दिनों की याद दिला दी। उनकी गेंदबाजी से उन दिनों की याद आई जब वह श्रीलंका की टीम के लिए गेंद से अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया करते थे।

* श्रीलंका लीजेंड्स की ऐसी रही पारी :

इंग्लैंड की टीम की अपेक्षा श्रीलंका की टीम को अच्छी शुरुआत मिली। इस मुकाबले में दिलशान मुनावीरा और कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने पहले क्रिकेट के लिए 24 रन जोड़े। और इसी स्कोर पर कप्तान 15 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच के दौरान उपुल थरंगा ने 23 रनों का योगदान दिया और कुल 63 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। इस मैच के दौरान मेंडिस ने आठ रनों पर नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई।

* गेंद से मारा ‘चौका’ :

इस मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर जयसूर्या ने कमाल कर दिया। इस मैच के दौरान जयसूर्या ने इंग्लैंड लीजेंड्स चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। जयसूर्या ने मात्र तीन रन देते हुए 2 अवर्स खाली निकालते हुए 4 विकेट अपने नाम कर लिए। इस मैच में जयसूर्या ने माल लोये (8), डैरेन मैडी (2), टिम एम्ब्रोस (0) और युवराज सिंह पर एक ओवर में पांच छक्के मारने वाले दिमित्रि मास्करेनस (1) को आउट कर दिया। और इंग्लैंड लीजेंड्स के मध्यक्रम को बुरी तरह तोड़ दिया। इनके अलावा नुवान कुलासेकरा और चाटुरंगी डीसिल्वा के हिस्से दो-दो सफलताएं आईं। इस मुकाबले में इंग्लैंड लीजेंड्स के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। इन चार बल्लेबाजों में फिल मस्टर्ड ने 14, कप्तान इयान बेल ने 15, क्रिस स्कोफील्ड और स्टीफन पैरी ने 10-10 रन बनाए।

Related News