pc: aajtak

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम ने घोषणा की है। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है, जबकि विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट में अपनी वापसी की है।

कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वे टी20 में चयन के लिए उपलब्ध हैं। इसके बावजूद, दोनों खिलाड़ियों को इग्नोर करना मुश्किल हो सकता है। यह रोचक है कि रोहित तीनों फॉर्मेटों में टीम इंडिया के आधिकारिक कप्तान हैं, हालांकि उन्होंने और विराट कोहली ने एक साल से टी20 मैच नहीं खेला है।

मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को दिया आराम

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है। सिराज और बुमराह ने केपटाउन टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इन दोनों तेज गेंदबाजों को अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए बुलाया गया है। भारतीय टीम की निर्वाचन मैनेजमेंट चाहती है कि ये दोनों गेंदबाज इंग्लैंड सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार रहें।

बता दें कि भारतीय टीम और अफगानिस्तान के बीच सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा, दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में होगा, और आखिरी मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

भारत अफगानिस्तान सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: 11 जनवरी, मोहाली, शाम 7 बजे से
दूसरा टी20: 14 जनवरी, इंदौर, शाम 7 बजे से
तीसरा टी20: 17 जनवरी, बेंगलुरु, शाम 7 बजे से

अफगानिस्तान सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News