डिएगो श्वार्ट्जमैन की दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास पर सनसनीखेज जीत ने अर्जेंटीना को एटीपी कप टेनिस टूर्नामेंट में ग्रीस को 3-0 से हराने में मदद की है। इस जीत के साथ अर्जेंटीना की टीम नॉकआउट चरण में पहुंचने के करीब पहुंच गई है। बुधवार को अर्जेंटीना को अब अपने अंतिम ग्रुप डी मैच में पोलैंड से खेलना है और विजेता टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा।

डिएगो ने दो घंटे 42 मिनट तक चले मुकाबले में सितसिपास को 6-7, 6-3, 6-3 से हराया। डिएगो की सितसिपास पर जीत 3 मैचों में दूसरी बार है। डिएगो के करियर में यह तीसरी बार है जब उसने शीर्ष 5 में जीत हासिल की है। इससे पहले, फेडेरिको डेलबोनिस ने ग्रीस के एम परवोलेर्किस को 7-6, 6-1 से हराकर अर्जेंटीना को विजयी शुरुआत दिलाई।

स्पेन ने नॉर्वे को 3-0 से और पोलैंड ने जॉर्जिया को समान अंतर से हराया। स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता अगुट ने कैस्पर रुड को 6-4, 7-6 से हराकर स्पेन को नॉर्वे पर 2-0 की नाबाद बढ़त दिलाई। जिससे पहले पाब्लो कारेनो बुस्टा ने विक्टर दुरासोविच को 6-3, 6-3 से हराया।

पेड्रो मार्टिनेज और एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना ने युगल मैच जीतकर स्पेन को 3-0 से एकतरफा जीत दिलाई। कामिल मैकक्रैक ने अलेक्जेंडर बख्शी को 6-1, 6-1 से हराकर पोलैंड को जॉर्जिया पर शुरुआती बढ़त दिलाई। ह्यूबर्ट हरकाज़ ने दूसरे एकल में एलेक्जेंड्रा मेट्रेवेली को 6-7, 6-3, 6-1 से हराकर युगल मैच से पहले अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। टीम ने डबल्स मैच भी जीत लिया।

Related News