विभिन्न प्रारूपों के लिए दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर ने अलग-अलग कोचों को आगे बढ़ाया है और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) से इंग्लैंड से प्रेरणा लेने का आग्रह किया है, जिनके पास सफेद गेंद और टेस्ट के लिए अलग कोच और सहायक कर्मी हैं। रूप।

बता दे की, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलियम इंग्लैंड के टेस्ट कोच हैं, ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के पूर्व मुख्य कोच मैथ्यू मोट, जोस बटलर द्वारा प्रशिक्षित टीम के लिए सफेद गेंद की रणनीति हैं। इंग्लैंड ने हाल के वर्षों में दो कोचों के मार्गदर्शन में शानदार प्रदर्शन किया है। मैकुलम के तहत, उन्होंने क्रमशः न्यूजीलैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले सात टेस्ट मैचों में से छह जीते हैं, जबकि मॉट के तहत, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अभी-अभी समाप्त हुआ टी 20 विश्व कप जीता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इंग्लैंड टी 20 विश्व कप में प्रवेश करने के लिए स्पष्ट पसंदीदा नहीं था, एल्गर ने सुपरस्पोर्ट डॉट कॉम के लिए अपने टुकड़े में लिखा था कि उन्होंने सुपर 12 चरण में गति प्राप्त की और फिर सेमीफाइनल और फाइनल में एक बयान दिया।टूर्नामेंट के शुरुआती पसंदीदा नहीं होने के बावजूद इंग्लैंड ने शानदार सेमीफाइनल और फाइनल खेला। वे निस्संदेह सुपर 12 चरण के माध्यम से आगे बढ़े। एल्गर ने अपने कॉलम में लिखा है कि "इंग्लैंड सही समय पर चरम पर था और परिणाम अंततः उनके पक्ष में गया।"

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, एडिलेड ओवल में अंतिम सुपर 12 गेम में टेम्बा बावुमा की टीम निराशाजनक रूप से नीदरलैंड से हार गई और टी 20 विश्व कप से बाहर हो गई, उन्होंने यह भी राय व्यक्त की कि विभाजित कोचिंग प्रोटियाज को आगे बढ़ने का रास्ता है।

"कोई सवाल ही नहीं है कि इंग्लैंड हमें विभिन्न प्रारूपों के लिए विभिन्न कोचों का उपयोग करने के बारे में सिखा सकता है।

कई वर्षों से इंग्लैंड स्प्लिट-कोचिंग प्रणाली का उपयोग कर रहा है, और यह उनके लिए सफल रहा है। ट्रॉफी कैबिनेट में प्रदर्शित 50 ओवर और टी 20 ट्रॉफी के साथ, वे अब दुनिया में सबसे मजबूत सफेद गेंद वाली टीम हैं । दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज मार्क बाउचर ने इस साल की शुरुआत में घोषणा की कि वह टी 20 विश्व कप असाइनमेंट के बाद प्रोटियाज मुख्य कोच के रूप में इस्तीफा दे देंगे।

Related News