दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने मई के महीने में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटारमेंट लिया था और सभी क्रिकेट प्रशंसकों को चौंका दिया गया। वह अच्छी फॉर्म में थे। और दूसरा कोई मजबूत कारण नहीं था जिसके कारण वे रिटायरमेंट के लिए जा सकते थे। एबी डिलीवर ने यह कहकर अपने रिटायरमेंट की घोषणा की कि वह थक गए हैं और इसे छोड़ना चाहते हैं लेकिन प्रशंसकों को अभी भी आश्चर्य है कि उन्होंने खेल क्यों छोड़ा।

आखिरकार एक साक्षात्कार में, डिविलियर्स ने अपने रिटायरमेंट के लिए सही कारण बताया और कहा कि वह जानते हैं कि वह खेल को हमेशा याद करेंगे। लेकिन वे सचमुच मानते हैं कि जो खिलाड़ी आपको बताते हैं उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव नहीं लगता। महीनों के लिए घर से दूर रहना उनके लिए आसान है तो वे झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह कई बार असहनीय रहा है। दबाव का सामना करना पड़ता है, दिन-प्रतिदिन प्रदर्शन का दबाव रहता है। प्रशंसकों से, देश से, कोचों से आप जो उम्मीदें अपने ऊपर डालते हैं।

रिटायरमेंट के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि यह बहुत बड़ा है, और यह ऐसा कुछ है जो हर समय एक क्रिकेट खिलाड़ी के दिमाग में होता है। यह निश्चित रूप से कुछ है कि वह याद नहीं करेगा। उन्होंने आगे कहा कि वह दूर जाने के लिए बहुत खुश हैं। बिल्कुल कोई पछतावा नहीं।

Related News