लेकिन सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह से न्यूजीलैंड की धरती पर बेखौफ क्रिकेट खेल इस टीम के गेंदबाजों जैसे कि टिम साउथी, एडम मिलने, मिचेल सैंटनर, लाकी फर्ग्यूसन का सामना कर नाबाद शतक लगाया उससे साबित हो गया कि क्यों वो इस वक्त आइसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं।

एक तरफ जहां भारतीय बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों के सामने ढ़ेर हो रहे थे तो वहीं सूर्यकुमार जमकर रन बना रहे थे। उन्होंने इस मैच में टीम के लिए 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन की पारी 7 छक्के व 11 चौकों की मदद से खेली और नाबाद पवेलियन लौटे। भारतीय टीम ने इस मैच में 191 रन बनाए और कीवी टीम 126 रन पर आउट हो गई और हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम को 65 रन से जीत मिली। इस टीम के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे हो गई और सूर्यकुमार यादव को प्लेयर आफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

विराट कोहली का तोडा रिकार्ड
भारत की तरफ से अब सूर्यकुमार यादव एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा प्लेयर आफ द मैच का खिताब जीतने वाले बल्लेबाज बन गए हैं और पहले ये रिकार्ड विराट कोहली के नाम पर दर्ज था। 2022 में ये टी20 में सूर्यकुमार का सातवां मैच आफ द मैच खिताब था। इससे पहले विराट कोहली ने एक कैलेंडर वर्ष में 6 बार प्लेयर आफ द मैच का खिताब जीते थे और अब सूर्या उनसे आगे निकल गए। वहीं वर्ल्ड लेवल पर एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा ये खिताब जीतने के मामले में सूर्या ने सिकंदर रजा की बराबरी कर ली जिन्होंने 7 बार ये कमाल किया है।

T20I में एक कैलेंडर वर्ष में भारत के लिए सर्वाधिक मैन आफ द मैच पुरस्कार-

सूर्यकुमार यादव - 7 (30 पारी)

विराट कोहली - 6 (13 पारी)

एक कैलेंडर वर्ष में टी20आई में सर्वाधिक प्लेयर आफ द मैच पुरस्कार-

सिकंदर रजा - 7 (23 पारी)

सूर्यकुमार यादव - 7 (30 पारी)

विराट कोहली - 6 (13 पारी)

Related News