भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विशेष सम्मान से नवाजा है। भले ही शुभमन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC फाइनल) के फाइनल में बल्ले से फेल हो गए, लेकिन फील्डिंग के लिए उन्हें एक खास 'सम्मान' जरूर मिला है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने उनके कैच को प्ले ऑफ द टेस्ट चुना है। दरअसल, शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान रॉस टेलर का बेहतरीन कैच लपका था। जिसके बाद ICC ने शुभमन गिल को वोटों के आधार पर प्ले ऑफ द टेस्ट का विजेता घोषित किया।

पूर्व ओपनर की भविष्यवाणी, आने वाला समय शुभमन गिल का है, दिलों पर करेगा राज  - the coming decade shubman gill will win everyone s hearts - Sports Punjab  Kesari

बता दें कि शुभमन गिल ने मोहम्मद शमी की गेंद पर रॉस टेलर का जबरदस्त कैच लपका था. टेलर ने शमी की गेंद पर ड्राइव खेली और कवर पर खड़े शुभमन गिल ने फुल लेंथ डाइव लगाकर गेंद को पकड़ लिया. आईसीसी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर कैच का एक वीडियो ट्वीट किया है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो शुभमन गिल चैंपियनशिप की दोनों पारियों में फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने पहली पारी में 28 रन बनाए, क्रीज पर सेट होने के बाद वैगनर को एक विकेट दिया। दूसरी पारी में गिल को टिम साउदी ने आउट किया। गिल सिर्फ 8 रन ही बना सके. बता दें कि शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से ही बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं। गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में 4 टेस्ट में सिर्फ 119 रन बनाए।

Shubhman Gill Hit Double Century And Makes History In West Indies - शुभमन  गिल ने वेस्टइंडीज में रचा इतिहास, दोहरा शतक जड़ तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड  | Patrika News

गिल का बल्लेबाजी औसत 19.83 का था और उनका बल्ला सिर्फ एक अर्धशतक से निकला। इसके बाद शुभमन गिल का आईपीएल 2021 में भी प्रदर्शन बेहद खराब रहा। केकेआर के बल्लेबाज ने 7 मैचों में सिर्फ 18.85 की औसत से 132 रन बनाए। इसके बाद गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भी फ्लॉप हो गए थे। देखना होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कितने मैच खेलते नजर आएंगे।

Related News