इंडियन प्रीमियर लीग में इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी कगिसो रबाडा है। रबाडा ने इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 9 मुकाबलों में 19 विकेट झटके हैं। वहीं इस मामले में मुंबई इंडियंस के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रबाडा के ठीक नीचे हैं। बुमराह ने इस सीजन अब तक 9 मुकाबले खेले हैं जिसमे उन्होंने 15 विकेट लिए हैं। लेकिन मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड को इन दोनों गेंदबाजों में से सबसे खतरनाक जसप्रीत बुमराह लगते हैं। 

शेन बॉन्ड के अनुसार, जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। वह अभी भी आईपीएल में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। पर्पल कैंप की दौड़ में कैगिसो रबाडा, जोफ्रा आर्चर, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल शामिल हैं। शेन बॉन्ड 2013 से जसप्रीत बुमराह के साथ जुड़े हुए हैं। आईपीएल 2017 के दौरान जसप्रीत बुमराह ने 11 मैचों में सिर्फ पांच विकेट लिए, लेकिन बॉन्ड ने उन्हें एक ऐसा गेंदबाज बनाया जो दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को हिला सकता था। 

जसप्रीत बुमराह ने इस आईपीएल सीजन में अब तक 9 मैचों में 15 विकेट लिए हैं। वहीं हाल ही में मुंबई इंडियंस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो साझा किया गया है। इस वीडियो में, बॉन्ड कह रहे हैं कि "मुझे बुमराह के साथ काम करना बहुत पसंद है। छह साल हो गए। मैं उनमें सर्वश्रेष्ठ देखता हूं, और वे बेहतर होना चाहते हैं। ” जसप्रीत बुमराह और कागिसो रबाडा दो गेंदबाज हैं जिन्होंने इस आईपीएल सीजन में एक मैच में चार विकेट लिए हैं।

Related News