PC:dnaindia

भारत के स्टार-ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या आगामी आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस (एमआई) की कप्तानी की नई भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। एक कप्तान के रूप में पंड्या की नई जिम्मेदारी के साथ, उन्होंने रोहित शर्मा के दस साल के कार्यकाल को भी समाप्त कर दिया है। एक एमआई कप्तान के रूप में, जिन्होंने पांच आईपीएल जीत (2013, 2015, 2017, 2019 और 2020) दर्ज करने के लिए टीम का नेतृत्व किया।

पिछले महीने, पंड्या को शुरुआत में आईपीएल नीलामी 2024 से पहले गुजरात टाइटन्स ने रिटेन किया था और उन्हें मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेड कर लिया गया था। 30 वर्षीय खिलाड़ी की एमआई में वापसी, जिसके साथ उन्होंने चार आईपीएल ट्रॉफी (2015, 2017, 2019 और 2020) जीतीं, प्रशंसकों के लिए अपने आप में एक बड़ा जश्न था। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की जगह कप्तान के तौर पर वापसी करना नेटिज़न्स को रास नहीं आ रहा है।

मुंबई इंडियंस ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पंड्या को कप्तान घोषित करने के बाद, एक्स पर नेटिज़न्स ने 'Shame on MI' ट्रेंड करके इस खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।


इस बीच, आईपीएल नीलामी 2024 19 दिसंबर 2023 को दुबई के भव्य स्थल, कोका-कोला एरिना में होगी। नीलामी में दस फ्रेंचाइजी हिस्सा लेंगी। उम्मीद है कि इस नीलामी में फ्रेंचाइजियों को बोलियों के इस युद्ध में शामिल होते देखा जाएगा, जिससे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए अपनी जेब खाली करनी पड़ सकती है।

चूंकि नीलामी विश्व कप 2023 समाप्त होने के एक महीने बाद हो रही है, फ्रेंचाइजी शायद टूर्नामेंट के स्टार कलाकारों को खरीदने के लिए उत्सुक होंगी। ट्रैविस हेड, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, मिशेल स्टार्क आदि जैसे खिलाड़ियों के लिए कुछ रिकॉर्ड-तोड़ बोलियां लगने की उम्मीद है।

Related News