श्रीलंका प्रीमियर लीग (LPL 2020) के लिए खिलाड़ियों और टीमों की घोषणा की गई है। श्रीलंका प्रीमियर लीग अगले महीने 21 नवंबर से शुरू होने वाली है। श्रीलंकाई प्रीमियर लीग के पहले सीजन में ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल भी होंगे। यानी आईपीएल के बाद प्रशंसकों को क्रिकेट की एक और बड़ी खुराक मिलेगी।


श्रीलंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्कर्स, कोलंबो किंग्स, दांबुला हॉक्स, गाले ग्लेडिएटर्स और जाफना स्टालियन सहित कुल पांच टीमें होंगी। डेव व्हाटमोर कोलंबो किंग्स को कोच करने के लिए तैयार हैं, जबकि कैंडी टस्कर्स ने हसन तिलकरत्ने को बागडोर सौंप दी है। इसके अलावा, गॉल ग्लेडियेटर्स ने पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान को अपना कोच नियुक्त किया है। टूर्नामेंट की चौथी टीम दांबुला हॉक्स ने जॉन लुईस को टीम में शामिल किया है। साथ ही जाफ के स्टालियन्स थिलिना कंदांबी को टीम के कोच के रूप में शामिल किया गया है। लंका प्रीमियर लीग का फाइनल 13 दिसंबर को खेला जाएगा।


टूर्नामेंट में कुल 23 मैच खेले जाएंगे। रंगीरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पल्लीकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और श्रीलंका प्रीमियर लीग मैच। महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेलेंगे। टूर्नामेंट में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी भी नजर आएंगे। अफरीदी टी 20 क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर गाले ग्लैडिएटर्स टीम से टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे। क्रिकेट प्रशंसक एक बार फिर अफरीदी को खेलते हुए देखेंगे। टीम में मोहम्मद आमिर, सरफराज अहमद, आजम खान भी होंगे।

Related News