न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के अपने-अपने दौरे रद्द करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट को एक बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी इस बात को लेकर चिंतित हैं। भारत के खिलाफ लगातार जहर उगलने वाले अफरीदी इस बार भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने बेतूका बयान देते हुए कहा कि पढ़े- लिखे लोग भारत को फॉलो नहीं करें। अफरीदी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलते हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान से जाने पर अफरीदी ने कहा कि यह भूलने वाली घटना नहीं है। अफरीदी ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, “पाकिस्तान में न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों को प्यार किया जाता है और उनके लिए ऐसा कुछ करना अक्षम्य है। अगर कोई संभावित खतरा था तो उन्हें पीसीबी के साथ शेयर करना चाहिए था। स्थिति का आकलन करने के लिए पाकिस्तान के सुरक्षा बलों का इंतजार करना चाहिए था।”

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने आरोप लगाया था कि न्यूजीलैंड को धमकी देने वाला ईमेल भारत में एक संबद्ध डिवाइस से वीपीएन का उपयोग करके भेजा गया था, जिसमें सिंगापुर का आईपी पता दिखाया गया था। इस बारे में बात करते हुए अफरीदी ने कहा, “अगर आपको बड़ी तस्वीर देखनी है तो मुझे लगता है कि हमें एक ऐसा निर्णय लेने की जरूरत है जो दुनिया को दिखाए कि हम भी एक देश हैं और हमारी इज्जत है। एक देश हमारे पीछे है तो ठीक है। मुझे नहीं लगता कि दूसरे देशों को भी यही गलती करनी चाहिए।

अफरीदी ने आगे कहा, “वे सभी शिक्षित राष्ट्र हैं और उन्हें भारत का अनुसरण नहीं करना चाहिए। इसके बजाय क्रिकेट से संबंधों में सुधार करना चाहिए। भारत में स्थिति खराब थी। हमें धमकियां मिल रही थीं। हमारे बोर्ड ने हमें जाने के लिए कहा और हम वहां गए। इसी तरह कोविड -19 के दौरान इंग्लैंड में जो स्थिति थी, उसके बावजूद क्रिकेट हुआ। अगर आप झूठे ई-मेल पर भरोसा करते हैं और दौरे रद्द करते हैं तो मेरा मानना ​​​​है कि आप उन्हें जीतने का मौका दे रहे हैं।”

Related News