दिल्ली के क्रिकेटर सुबोध भाटी ने पावर-हिटिंग में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने बीस ओवर के प्रारूप में दोहरा शतक बनाया। 30 वर्षीय ने इस दुर्लभ उपलब्धि को हासिल करने के लिए सिर्फ 79 गेंदों में 205 रन बनाए। उन्होंने एक क्लब टूर्नामेंट में सिम्बा के खिलाफ अपने ट्वेंटी -20 मैच में दिल्ली इलेवन के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की।

टी20 प्रारूप हाल के वर्षों में खिलाडियों के तेज-तर्रार गेम के कारण काफी लोकप्रिय हो गया है क्योंकि टीमें सीमित ओवरों में अधिक मात्रा में रन बनाने के लिए विस्फोटक क्रिकेट खेलती हैं। लेकिन सुबोध भाटी ने टी 20 प्रारूप में दोहरा शतक बनाकर एक अनूठा रिकॉर्ड बनाया।

30 वर्षीय ने दिल्ली इलेवन और सिम्बा के बीच एक टी20 मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। दिल्ली में जन्मे क्रिकेटर ने 79 गेंदों में नाबाद 205 रन बनाए, जिसमें कुल 17 छक्के और 17 चौके शामिल थे, जिससे उनकी टीम को 230 ओवर के अपने कोटे में 256/1 के स्कोर में मदद मिली।

सुबोध भाटी का भारत के घरेलू क्रिकेट सर्किट में एक अच्छा रिकॉर्ड है। उन्होंने 2015-16 के रणजी ट्रॉफी सीज़न में सैयद मुश्ताक और विजय हजारे ट्रॉफी में डेब्यू के साथ अपना पहला क्लैश डेब्यू किया।

30 वर्षीय ने 147 रन बनाकर आठ प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 24 मैच और टी 20 प्रारूप में लगभग 40 मैच खेलेहैं। भाटी के पास तीनों प्रारूपों में दोहरे अंकों में विकेट दर्ज करने का एक अच्छा गेंदबाजी रिकॉर्ड भी है।

Related News