भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप तक महेंद्र सिंह धोनी के टीम में बने रहने का समर्थन किया है। धोनी जो कि अगले साथ 38 वर्ष के होने जा रहे है, का वनडे करियर बहुत सफल रहा है और टीम को वर्ल्ड कप जीतने के लिए उनके अनुभव की काफी जरूरत होगी।

बता दें कि धोनी की कप्तानी में भारत एक बार 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत चुका है लेकिन हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर वनडे सीरीज में लॉर्ड्स पर खेले गए एकदिवसीय मैच में तेजी से रन नहीं बनाने के लिए कारण उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। हालाँकि अभी तक टीम मैनेजमेंट की तरफ से धोनी को रिप्लेस करने की कोई खबर नहीं थी लेकिन इंग्लैंड दौरे पर आखिरी टेस्ट मैच में रिषभ पंत ने शतक लगाकर टीम में अपनी दावेदारी मजबूत की है।

लेकिन धोनी के पूर्व साथी खिलाडी वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि अगले वर्ल्ड कप धोनी को टीम में बने रहना चाहिए। सहवाग ने अनुसार अगर अभी पंत को वनडे टीम में शामिल किया जाता है तो वे वर्ल्ड कप तक 15 -16 से ज्यादा मैच नहीं खेल सकेंगे जो कि धोनी से बहुत कम है। धोनी 300 से ज्यादा वनडे मैच खेल चुके है। इसलिए में चाहूंगा कि वर्ल्ड कप में धोनी टीम में रहे। सहवाग ने यह भी कहा कि पंत लंबे छक्के लगा सकते है लेकिन धोनी ने अकेले टीम को कई मैच जिताएं है इसलिए पंत को थोड़ा इंतज़ार करना चाहिए।

Related News