आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्कॉटलैंड ने अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। अनुभवी बल्लेबाज रिचर्ड बेरिंगटन के हाथों में स्कॉटलैंड टीम की कमान सौंपी गई है जबकि पिछले वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले जोश डेवी और ब्राड व्हील को भी इस स्क्वॉड में शामिल किया गया है। मैट क्रॉस उपकप्तान और विकेटकीपर होंगे। इस दल में में लेग स्पिन आलराउंडर क्रिस ग्रीव्स भी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड में डेब्यू किया था। उन्होंने स्कॉटलैंड को बांग्लादेश के खिलाफ जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और 45 रनों की पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी थी। टीम में अनकैप्ड ब्रैंडन मैकमुलेन भी शामिल हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था।

हमने 15 खिलाड़ियों का चयन किया है जो हमें विश्वास है कि वे इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।" बल्लेबाजी की बात करें तो से बेरिंगटन और क्रॉस के अलावा जॉर्ज मुन्से और कैलम मैकलियोड अहम भूमिका में नजर आएंगे। टीम के सेलेक्शन पर मुख्य कोच शेन बर्गर ने कहा, "हम टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने 15 खिलाड़ियों की घोषणा करने के लिए बहुत खुश और उत्साहित हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उनका पहला मैच 17 अक्टूबर को होबार्ट के बेलेरिव ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा। टीम अगला दो मैच क्रमश: आयरलैंड और जिम्बाब्वे से खेलेंगे। टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है जो 13 नवंबर तक चलेगी जिसमें कुल 45 मैच खेले जाएंगे। 45 मैचों में क्वालीफाइड और सुपर 12 राउंड के मैच भी शामिल हैं।

वर्ल्ड कप के लिए स्कॉटलैंड की टीम

रिचर्ड बेरिंगटन (कप्तान), जॉर्ज मुन्से, माइकल लेस्क, ब्रैडली व्हील, क्रिस सोल, क्रिस ग्रीव्स, सफ्यान शरीफ, जोश डेवी, मैथ्यू क्रॉस, कैलम मैकलियोड, हमजा ताहिर, मार्क वाट, ब्रैंडन मैकमुलेन, माइकल जोन्स और क्रेग वालेस।

Related News