भारत के गोल्डन ब्वॉय जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक्स में भारत को एकमात्र गोल पर दिल आया और जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर पूरी दुनिया में भारत का नाम किया उन नीरज चोपड़ा ने अब अपना दुख क्या किया है। हाल ही में नीरज चोपड़ा ने कहा है कि हम पैरालंपिक्स को ज्यादा फॉलो नहीं कर रहे हैं और उन्हें प्रोत्साहन नहीं दे रहे हैं।

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने कहा है, "मुझे लगता है कि हम पैरालंपिक्स को ज़्यादा फॉलो नहीं कर रहे हैं, कृपया इसे फॉलो कीजिए।" उन्होंने आगे कहा, "पैरा ऐथलीट्स ऐसी परिस्थितियों के बावजूद टोक्यो गए हैं और देश के लिए खेल रहे हैं और पदक जीत रहे हैं, आप सभी लोग उन्हें सपोर्ट करिए और पैरालंपिक्स देखिए।"

आपको बता दें कि टोक्यो में ओलंपिक की समाप्ति के बाद पैरालंपिक्स का खेल चल रहा है और इसमें भारत का प्रदर्शन अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा है क्योंकि भारत को अब तक 7 से भी ज्यादा पदक और दो स्वर्ण पदक मिल चुके हैं। पर आपको बता दें कि भारत को शूटिंग में और जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक मिला है वहीं इसके अलावा टेबल टेनिस में भारत को अपना इतिहास का पहला सिल्वर मेडल एक महिला खिलाड़ी को मिला है।

इसके अलावा शूटिंग में भी अवनी ने इतिहास रचा है क्योंकि वह पहली महिला बनी है जिन्होंने भारत में पैरालंपिक्स में गोल्ड मेडल जीता है।

वहीं इसके अलावा पूरी पैरालंपिक टीम ने इस बार कमाल कर दिखाया है क्योंकि अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इस बार की पैरालंपिक टीम द्वारा किया जा रहा है

Related News