भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी यूक्रेनियन जोड़ीदार नादिया किचेनोक अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलियन ओपन में स्लोवेनिया की काजा जुवान और तमारा जिदानसेक के खिलाफ करेंगी। सानिया-नादिया को 12वीं वरीयता मिली है। सानिया-नादिया ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम में प्रवेश करने से पहले 2 एडिलेड डब्ल्यूटीए स्पर्धाओं में भाग लिया, जहां वह पहले सेमीफाइनल में पहुंची और दूसरे में पहले दौर में बाहर हो गई।

41 वर्षीय रोहन बोपन्ना और उनके फ्रांसीसी साथी एडार्ड रोजर-वेसलिन को अपना पहला मैच इंडोनेशिया के क्रिस्टोफर रूंगकट और फिलीपींस के ट्रीट ह्यूई के खिलाफ खेलना है। मिश्रित युगल का ड्रॉ होना अभी बाकी है। हालांकि बोपन्ना और सानिया के एक साथ प्रवेश करने की संभावना नहीं है।रैंकिंग एक टीम के रूप में इस प्रतियोगिता में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त नहीं होगी।

सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना एडिलेड इंटरनेशनल टू टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में अपने-अपने साथी के साथ बाहर हो गए थे। एडिलेड वन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची सानिया और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचेनोक को चेक तारेजा मार्टीनकोवा और मार्केटा ने 61 मिनट में 3-6, 3-6 से शिकस्त दी.

बोपन्ना और उनके फ्रांसीसी साथी एडुआर्ड रोजर वैसलीन को 1 घंटे 9 मिनट के मुकाबले में संयुक्त राज्य अमेरिका के स्टीव जॉनसन और एस्टिन क्रेजिसिक से 4-6, 6-3, 3-10 से हार का सामना करना पड़ा। बोपन्ना ने पिछले हफ्ते हमवतन रामकुमार रामनाथन के साथ एडिलेड वन डबल्स ट्रॉफी भी जीती थी। बोपन्ना और सानिया अब ऑस्ट्रेलियन ओपन में चुनौती पेश करेंगे।

जिससे पहले खबर आई थी कि भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने साल की शुरुआत शानदार तरीके से की थी। उन्होंने एडिलेड इंटरनेशनल टूर्नामेंट के पहले दौर में धमाकेदार जीत हासिल की है। सानिया ने महिला युगल के प्री-क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ दूसरी वरीयता प्राप्त एड गैब्रिएला डबरोस्की और जिउलियाना ओल्मोस को हराया।

रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना ने पुरुषों में जीत के साथ शुरुआत की। सानिया और नादिया को मैच के पहले सेट में 1-6 से हार का सामना करना पड़ा। दोनों ने शानदार वापसी की। सानिया-नादिया ने दूसरा सेट 6-3 से जीता। तीसरे सेट में मैक्सिको के ओलमोस और कनाडा के डाब्रोस्की ने कड़ा मुकाबला किया। सानिया और नादिया ने कड़े मुकाबले के बाद तीसरा सेट 10-8 से अपने नाम किया।

Related News