भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने साल की शानदार शुरुआत की है। उन्होंने एडिलेड इंटरनेशनल टूर्नामेंट के पहले दौर में धमाकेदार जीत हासिल की है। यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ मिलकर सानिया ने महिला युगल प्री-क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त गैब्रिएला डबरोवस्की और गिउलिआना ओल्मोस को हराया। वहीं, पुरुष जोड़ी में रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना ने जीत के साथ शुरुआत की।

सानी और नादिया की जोड़ी को मैच के पहले सेट में ही 1-6 से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ने शानदार वापसी की। सानिया-नादिया ने दूसरा सेट 6-3 से जीता। तीसरे सेट में मेक्सिको के ओलमोस और कनाडा के डुब्रोवस्की ने कड़ी टक्कर दी।

सानिया और नादिया की जोड़ी कड़ी टक्कर के बाद तीसरा सेट 10-8 से अपने नाम करने में सफल रही। कुछ समय पहले यानि पिछले साल अगस्त में मिशन ओलंपिक सेल की 56वीं बैठक के दौरान भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को टॉप्स में चुना गया था।

चार साल बाद सानिया को सरकार की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना में शामिल किया गया था। यहां यह ध्यान देने योग्य है कि 34 वर्षीय कई ग्रैंड स्लैम विजेता ने योजना से बाहर होने का विकल्प चुना था, जब उन्हें आखिरी बार 2017 में फ्रैक्चर की चोट के कारण चुना गया था, जिसके कारण छंटनी हुई थी।

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक अधिकारी ने कहा, 'हां, सानिया को हाल ही में टॉप्स लिस्ट में चुना गया है। सानिया ने गर्भावस्था के कारण खेल से ब्रेक लेने से पहले ही अपनी संरक्षित रैंकिंग के आधार पर टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया था।

Related News