स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी हैं। गंभीर का क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा हैं। उन्होंने भारत के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। गंभीर के पिता टेक्सटाइल का व्यापार करते हैं और उनकी माँ सीमा गृहिणी हैं। उनकी एक छोटी बहिन हैं जोकि बोस्टन अमेरिका में रहती हैं। इन सब रिश्तों के अलावा गंभीर का बॉलीवुड स्टार सलमान से भी बेहद ख़ास रिश्ता हैं।

सीधा-सीधा देखा जाए तो बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान से गौतम गंभीर की कोई रिश्‍तेदारी तो नहीं है, लेकिन सलमान की बहन अर्पिता और गंभीर की बहन एकता की शादी क्रमशः दो भाइयों आयुष और आश्रय से हुई है। इस रिश्ते के हिसाब देखा जाए तो एकता सलमान खान की बहन की जेठानी होती हैं। बता दे, गौतम गंभीर की पत्नी नताशा करोड़पति बिजनेसमैन फैमिली से हैं। उनके पिता रवींद्र जैन टैक्सटाइल इंडस्ट्रलिस्ट हैं।

नताशा और गौतम के पिता की दोस्ती काफी पुरानी है। इसी वजह से दोनों की मुलाक़ात एक फैमिली फंक्‍शनंस में ही हुई थी। गौतम और नताशा की पहली मुलाकात कब प्यार में तब्दील हो गई, किसी को पता भी नहीं चला। आखिर में दोनों की शादी 28 अक्टूबर, 2011 को गुड़गांव में हुई। शादी के बाद दोनों की एक प्यारी सी बेटी हैं, जिसका नाम आजीन है। बता दे, गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वन डे और 37 टी-20 मैच खेले हैं।

Related News