क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच सीरीज का चौथा वनडे मैच खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज़ को काफी बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच में शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने भारत की दूसरी और दुनिया की चौथी सबसे सफल जोड़ी बनने का मुकाम हासिल कर लिया।

चौथे वनडे में रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए कुल 71 रन की साझेदारी हुई। इन दोनों ने अब तक 87 पारियों में 46.34 के औसत से 3986 रन जोड़े हैं। जिसमें 13 शतकीय साझेदारियां शामिल हैं। जिसके बाद अब वीरेंद्र सहवाग और सचिन की जोड़ी पीछे छूट गई है।

आपको बता दे, सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने बतौर सलामी बल्लेबाज 93 वनडे पारियों में 42.13 के औसत से 3919 रन बनाए थे। जिसमें 12 शतकीय साझेदारियां भी शामिल हैं। वही दुनिया में सबसे सफलतम वनडे की सलामी जोड़ी तेंदुलकर और सौरव गांगुली की हैं।

वनडे क्रिकेट में बतौर जोड़ीदार सर्वाधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम है। इन्होने 136 वनडे पारियों में 49.32 के औसत से 6609 रन बनाये थे। जिसमें रिकॉर्ड कुल 21 शतकीय साझेदारियां भी शामिल हैं।

दोस्तों वनडे क्रिकेट की नई सलामी जोड़ी धवन और रोहित के भविष्य के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे ? अपनी प्रतिक्रिया हमें कमेंट बॉक्स में देवें।

Related News