आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच का मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. बता दे की, इस तरह दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। जिम्बाब्वे ने दक्षिण अफ्रीका को संशोधित 9 ओवर में 80 रनों का लक्ष्य दिया था, जो बाद में 7 ओवर में 64 रन पर सिमट गया। दक्षिण अफ्रीका ने बिना कोई विकेट खोए 51 रन बना लिए थे मगर बारिश एक बार फिर उनकी दुश्मन साबित हुई। लगातार बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा।

क्विंटन डी कॉक 18 गेंदों में नाबाद 47 रन की पारी खेल रहे थे। तीन दशक पहले 1992 के वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को बारिश के कहर का सामना करना पड़ा था। उस समय टीम की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ही वापसी हुई थी। जिम्बाब्वे ने बारिश से प्रभावित एक मैच में ऑलराउंडर वेस्ली मधेवेरे की 18 गेंदों में 35 रन की मदद से नौ ओवर में पांच विकेट पर 79 रन बनाए थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, एक समय जिम्बाब्वे का स्कोर चौथे ओवर में चार विकेट पर 19 रन था। बारिश के कारण मैच दो घंटे देरी से शुरू हुआ। इस वजह से, 3 ओवर के पावरप्ले के साथ मैच को प्रति टीम नौ ओवर का कर दिया गया था।

जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का आश्चर्यजनक फैसला किया क्योंकि बारिश के कारण मैच का फैसला डकवर्थ-लुईस पद्धति से होने की संभावना थी। इरविन का फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि उनके शीर्ष चार बल्लेबाज योगदान देने में नाकाम रहे।

Related News