pc: abplive

राजस्थान रॉयल्स वर्तमान में आईपीएल 2024 में पॉइंट टेबल में टॉप पर हैं। उन्होंने न्स सीजन में 10 मैच खेले हैं और उनमें से 8 जीते हैं। हालाँकि, उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने हालिया मैच में हार का सामना करना पड़ा और वह सिर्फ 1 रन से हार गए। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने मैच पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हैदराबाद के गेंदबाजों के प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने बताया कि नई गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण था और गेंद पुरानी होने के बाद यह आसान हो गया।

सैमसन ने मैच के बाद कहा, ''हमने इस सीजन में कई करीबी मुकाबले खेले। लेकिन इस तरह के मैच में पहली बार हार का सामना किया है। हैदराबाद के गेंदबाजों ने जिस तरह से प्रदर्शन किया, जीत का क्रेडिट उन्हें जाता है। यहां पर नई गेंद के सामने बैटिंग करना मुश्किल था. गेंद के पुरानी होने के बाद बैटिंग आसान थी।''

सैमसन ने मैच में उनके प्रदर्शन के लिए यशस्वी और रियान की भी प्रशंसा की। यशस्वी ने 40 गेंदों पर 67 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे, जबकि रियान ने 49 गेंदों पर 77 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 4 छक्के लगाए। हैदराबाद द्वारा 201 रन का लक्ष्य रखने के बावजूद जवाब में राजस्थान 20 ओवर में 200 रन ही बना सकी।

गौरतलब है कि रियान पराग फिलहाल आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राजस्थान से आगे चल रहे हैं। उन्होंने 10 मैचों में 409 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। ओवरऑल रन स्कोरिंग लिस्ट में रियान चौथे स्थान पर हैं। दूसरी ओर, संजू सैमसन ओवरऑल रन-स्कोरिंग सूची में नौवें स्थान पर हैं, जिन्होंने 10 मैचों में 4 अर्धशतक सहित 385 रन बनाए हैं। जोस बटलर ने 9 मैचों में 319 रन बनाए हैं, जबकि यशस्वी ने 10 मैचों में 316 रन बनाए हैं।

Related News