नई दिल्ली: भारत ने एशिया कप 2022 में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. चिर प्रतिद्वंद्वी को हराने के बाद भारत का अगला मैच बुधवार (31 अगस्त) को हांगकांग से है. इस मैच को जीतकर भारत सुपर 4 में अपनी जगह बना लेगा। भारतीय टीम के हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ जीतते ही रोहित शर्मा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे। यह रिकॉर्ड T20I क्रिकेट में एक कप्तान के रूप में सबसे अधिक जीत है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने अब तक 36 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें ब्लू ब्रिगेड को सिर्फ 6 बार हार मिली है, जबकि भारत को 30 बार जीत मिली है. वहीं, विराट कोहली ने कप्तान रहते हुए टीम इंडिया के लिए 50 में से 30 मैच जीते हैं। अगर भारत कल हांगकांग को हरा देता है, तो वह T20I क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे। हालांकि बतौर कप्तान भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है. धोनी की कप्तानी में भारत ने 72 में से 41 मैच जीते हैं।


पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा शायद ही प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना चाहेंगे। टॉप ऑर्डर की नाकामी के बाद भी रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली चाहेंगे कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएं ताकि उन्हें अपनी लय हासिल हो सके. पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने पंत की जगह कार्तिक की भूमिका निभाई, पंत का हांगकांग के खिलाफ खेलना भी चुनौतीपूर्ण है।

Related News