भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़ कर एक कई शानदार प्लेयर्स हैं जो कि अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं। इन क्रिकेटर्स ने कई शानदार रिकार्ड्स भी बनाए हैं। भारतीय टीम में शामिल प्लेयर्स के कारण ही आज भारतीय टीम की गिनती दुनिया की बेस्ट टीम्स में होती है। आज हम भारत के एक ऐसे खिलाडी के बारे में बात करने जा रहे हैं जो वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब पहुंच गया है।

क्रिस गेल ने क्रिकेट इतिहास में कई विस्फोटक परियां खेली है। उनके सामने गेंदबाजी करने से सभी खिलाड़ी डरते थे। ये निरंतर छक्के मारने में माहिर थे। ये सभी गेंदबाजों की बेहरमी से धुनाई करते थे।

क्रिस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगा एक एक रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है। बता दें कि क्रिस गेल ने 462 मुकाबले खेले जिसमें 38.79 की औसत से 19321 रन बनाए हैं। इस दौरान क्रिष ने कुल 534 छक्के लगाए हैं।

जो खिलाड़ी क्रिस के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं वो और कोई नहीं बल्कि रोहित शर्मा हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 341 मैच खेले हैं जिसमें 43.32 की औसत से 1456 रन बनाए। रोहित अब तक 371 छक्के लगा चुके हैं और क्रिस के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए रोहित शर्मा को 163 छक्कों और लगाने की जरुरत है।

Related News