नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर को डे टेस्ट से होगी. टीम इंडिया 16 दिसंबर को दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी. लेकिन, उससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, भारत की टेस्ट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा मुंबई में एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोटिल हो गए हैं। रोहित शर्मा को चोट तब लगी जब विशेषज्ञ राघवेंद्र की गेंद उनके सीधे हाथ में लगी और उन्हें तेज दर्द हुआ।

अभ्यास सत्र के दौरान रोहित शर्मा के चोटिल होने की खबर दक्षिण अफ्रीका के महत्वपूर्ण दौरे से पहले उनके प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर नहीं है। रोहित शर्मा की चोट अभी कैसी है इस पर अपडेट नहीं किया गया है। उल्लेख है कि इसी तरह की चोट ने 2016 में अजिंक्य रहाणे को मारा था जिसमें उनकी उंगली थ्रो-डाउन पर टूट गई थी। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर पहला टेस्ट खेलने के लिए सिर्फ 2 सप्ताह का समय है। यानी अगर रोहित की चोट ज्यादा गंभीर न हो तो वह जल्दी से फिट हो सकता है। लेकिन अगर वह चोटिल रहते हैं तो मयंक अग्रवाल और केएल राहुल उस फॉर्म में सेंचुरियन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में भारत के लिए ओपनिंग कर सकते हैं. हालांकि टीम इंडिया की पहली पसंद रोहित शर्मा होंगे और वह जल्द से जल्द फिट दिखना चाहती हैं और दक्षिण अफ्रीका में पहला टेस्ट खेलना चाहती हैं।



दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा को फिट होना होगा। दरअसल, इस साल टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बाद हिटमैन दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वह जिस तरह की फॉर्म में हैं, उससे टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने में मदद मिल सकती है। उन्होंने इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट सीरीज में 52 से ज्यादा के औसत से 368 रन बनाए हैं।

Related News