वर्ल्डकप में इंडिया का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा लेकिन फिर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार मिलने के बाद टीम इंडिया की आलोचना भी हो रही है और टीम के कोचिंग स्टाफ से लेकर खिलाडियों तक के बदले जाने की मांग भी हो रही है। वनडे टीम की कैप्टन्सी भी किसी और को दी जा सकती है। मुंबई इंडियंस को 4 बार चैम्पियन बनाने वाले रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले हैं और वो ही टीम इंडिया के वनडे मैच में कैप्टन बन सकते हैं।

अगर रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी मिलती है तो रोहित शर्मा निश्चित तौर पर टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए कुछ खिलाडियों को टीम से बाहर कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन खिलाडियों के बारे में।

1. दिनेश कार्तिक


कार्तिक ने काफी लंबे समय से टीम इंडिया में कोई बेहतरीन प्रदर्शन नहीं किया है। हालाकिं विश्वकप में उन्हें काफी कम मैच खेलने का मौका मिला लेकिन फिर भी वे अपना कमाल नहीं दिखा पाए। इसलिए रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया से बाहर कर सकते हैं।

2. केदार जाधव


रोहित शर्मा को शुरू से ही युवा खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा रहा है ऐसे में केदार जाधव भी टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं। केदार जाधव बढ़ती उम्र और चोट से लगातार परेशान रहे हैं। इसलिए रोहित शर्मा उन्हें भी टीम से बाहर कर सकते हैं।

3. कुलदीप यादव


रोहित शर्मा कुलदीप यादव को भी टीम से बाहर कर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकते हैं। उनकी जगह मुंबई इंडियंस के बेहतरीन खिलाड़ी रहे कुणाल पांड्या को टीम इंडिया में शामिल करवा सकते हैं।

Related News