ऋषभ पंत रविवार को मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे शतक लगाकर भारतीय क्रिकेट टीम के हीरो बने। पंत की 113 गेंदों में नाबाद 125 रनों की पारी ने भारत को 42.1 ओवर में 260 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए 72/4 से उबरने में मदद की। पंत और हार्दिक पांड्या (71, 55 गेंद) ने पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी कर भारत को पांच विकेट से जीत दर्ज करने और 2-1 के अंतर से श्रृंखला जीतने में मदद की। पंत वाइट बॉल प्रारूप में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन सबसे ज्यादा जरूरत पड़ने पर खरे उतरे।

शानदार पारी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने एक ट्वीट पोस्ट किया जिससे संकेत मिले कि विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत के साथ उनकी लंबी बातचीत हो सकती है।

युवराज ने अपने ट्वीट में लिखा, "ऐसा लगता है कि 45 मिनट की बातचीत काम में आई !! अच्छा खेला @ ऋषभ पंत 17 इस तरह आप अपनी पारी को गति देते हैं @ हार्दिकपांड्या7 देख कर मजा आया। "

पंत ने सोमवार को जवाब दिया, "ये काम आई , वास्तव में युवी पा" और एक विंक इमोजी जोड़ा।

मैन ऑफ द मैच चुने गए पंत ने उम्मीद जताई कि वह जीवन भर अपना पहला वनडे शतक याद रखेंगे। पंत ने कहा, "उम्मीद है कि मुझे (यह पारी) जीवन भर याद रहेगा। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तब मैं एक गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। जब आपकी टीम दबाव में होती है और आप इस तरह बल्लेबाजी करते हैं। मैं कुछ करने की ख्वाहिश रखता हूं।"

Related News