टी 20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने में भारतीय क्रिकेट टीम की विफलता की पुष्टि तब हुई जब केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराया और समूह से एकमात्र शेष सेमीफाइनल स्थान हासिल किया। विराट कोहली और टीम इंडिया टूर्नामेंट में सुधार करने और एक उच्च स्तर पर समाप्त करने की कोशिश करेंगे, एक ऐसा मैच जो टी 20 प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में कोहली का आखिरी मैच होगा। नामीबिया के खिलाफ मैच टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री का आखिरी मैच भी होगा, जिसमें राहुल द्रविड़ चल रहे टूर्नामेंट की समाप्ति के बाद पदभार संभालेंगे। न्यूजीलैंड की जीत के बाद, टीम इंडिया के कई पूर्व खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता से भारत के समय से पहले जाने पर अपनी राय दी।

वीरेंद्र सहवाग ने एक मेम शेयर किया जिसने भारतीय प्रशंसकों के लिए इसे संक्षेप में प्रस्तुत किया।

हरभजन सिंह ने न्यूजीलैंड की टीम को बधाई दी और कहा कि पाकिस्तान द्वारा जीत के साथ जीत हासिल करने के बाद वे पूरी तरह से सेमीफाइनल में जगह बनाने के हकदार थे। हरभजन ने लिखा: "सेमिनी में आने के लिए अच्छा किया @BLACKCAPS..आप लोग इसके लायक हैं। केन विलियमसन वाह कितने अच्छे हैं.. इस आदमी और उसकी न्यूजीलैंड टीम से प्यार करें। बेहतर हो जाओ और मजबूत होकर वापस आओ @BCCI।"

पूर्व गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद ने पोस्ट किया: "इसलिए 9 साल और लगातार 6 सेमीफाइनल क्वालीफिकेशन के बाद, भारत आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा। क्षमता से नहीं खेला और इससे टीम को बहुत नुकसान होगा। समय ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए सही कदम उठाने के लिए।"

सेमीफाइनल लाइन-अप पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड द्वारा पूरा किया गया था। टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाना है।

Related News