रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) आईपीएल खिताब जीतने में विफल रही। प्लेऑफ़ में जगह बनाने के बावजूद, एलिमिनेटर मैच में हार के साथ आईपीएल 2024 की यात्रा समाप्त हुई, जिससे उनके प्रशंसकों का दिल टूट गया। यह आरसीबी के लिए बिना ट्रॉफी के लगातार 17वां सीजन है।

Google

इस सीज़न में कई खिलाड़ियों ने ख़राब प्रदर्शन किया, जिससे अटकलें लगाई गईं कि उन्हें अगले साल मेगा नीलामी से पहले रिलीज़ किया जा सकता है। इनमें कैमरून ग्रीन और मोहम्मद सिराज भी शामिल हैं।

अगले सीज़न की तैयारी के लिए आरसीबी को एक महत्वपूर्ण चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें अपनी 25 खिलाड़ियों वाली टीम में से केवल तीन खिलाड़ियों को ही बरकरार रखना होगा, जो टीम प्रबंधन के लिए एक कठिन काम होगा। सभी टीमों के पास दो अतिरिक्त खिलाड़ियों को बनाए रखने के लिए राइट टू मैच का उपयोग करने का विकल्प होने के कारण, आरसीबी मोहम्मद सिराज और कैमरून ग्रीन को रिलीज करने पर विचार कर सकती है।

Google

मोहम्मद सिराज: 7 करोड़ रुपये की भारी फीस मिलने के बावजूद, सिराज आईपीएल 2024 में महत्वपूर्ण प्रभाव डालने में असफल रहे। 14 मैचों में, उन्होंने 33.07 की औसत से 15 विकेट लिए।

कैमरून ग्रीन: मुंबई इंडियंस से 15 करोड़ रुपये में खरीदे गए ग्रीन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। 13 मैचों में उन्होंने 255 रन बनाए और केवल 10 विकेट लिए।

Google

अन्य खिलाड़ियों के रिलीज़ होने की संभावना

ग्लेन मैक्सवेल

फाफ डु प्लेसिस

स्वप्निल सिंह

करण शर्मा

रीस टॉपले

लॉकी फर्ग्यूसन

अल्जारी जोसेफ

टीम प्रबंधन का लक्ष्य एक नई टीम तैयार करना है, जिससे संभावित रूप से युवा प्रतिभाओं को मौका मिले।

खिलाड़ियों को रिटेन किये जाने की संभावना

विराट कोहली: अपने लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले कोहली को रिटेन किए जाने वाले पहले खिलाड़ी होने की उम्मीद है।

रजत पाटीदार: 2022 और 2024 में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, पाटीदार रिटेन्शन के लिए एक और मजबूत उम्मीदवार हैं।

महिपाल लोमरोर: लोमरोर अपनी क्षमता और प्रदर्शन को देखते हुए रिटेन किए गए तीसरे खिलाड़ी हो सकते हैं।

Related News