भारत के सबसे बहुचर्चित टुर्नामेंट इंडियन प्रिमियर लीग 2020 में आज विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट नुकसान पर 171 रन बनाए है जिसके बाद अब किंग्स इलेवन पंजाब को जीत दर्ज करने के लिए 172 रन बनाने होंगे। आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में सबसे ज्यादा कप्तान कोहली ने 48 रनो की शानदार पारी खेली। वहीं पिछले मैच के हीरो रहे एबी डिविलियर्स आज नाकाम साबित हुए।

आरसीबी ने आज पहले बल्लेबाजी के लिए एरोन फिंच और देवदत्त पडिड्कल को भेजा। मगर विराट कोहली की यह चाल आज ज्यादा सफल नही रही और मैच के पांचवे ओवर में ही देवदत्त पड्डिकल का विकेट गिर गया। देवद्त्त ने केवल 12 गेंद पर 18 रन बनाए। इसके आलावा एरोन फिंच ने 20 रन बनाए है। आज एबी डिविलियर्स ज्यादा देर तक क्रीज पर नही टीक पाए और महज 2 रन की पारी ही खेल सके। वहीं युवा क्रिकेटर शिवम दुबे ने शानदार 23 रनों की पारी खेली। इसके अलावा वर्शिंगटन सुंदर ने 13 रन की पारी खेली।

वहीं आरसीबी की पारी के अंत के ओवर में क्रिस मॉरिस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए केवल 8 गेदों पर 25 रनों की पारी खेल आरसीबी के स्कोर को 171 रनों पर पहुंचा दिया। वहीं इसरू उडाना ने भी केवल 5 गेंद पर 10 रन बनाए। आज पंजाब के गेंदबाजों ने काफी अच्छा काम किया। मोहम्मद शमी, एम अश्विन ने दो-दो और क्रिस जॉर्डन औऱ अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट हासिल किया। आज पंजाब के गेंदबाजो की गेदबाजी बेहतरीन रही और उन्होंने आरसीबी के किसी बल्लेबाजों को ज्यादा हाथ खोलने का मौका नही दिया।

Related News