खेल डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ आज से शुरू हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अन्तिम मैच में भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन के नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई हैं। वह आज सौ टेस्ट मैच खेलने के वाले दिग्गजों की सूची में शामिल हो गए हैं। धर्मशाला के मैदान पर आज सौ टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल करने के लिए उनका भारतीय टीम की ओर से विशेष सम्मान किया गया।

इस मौके पर मैदान में अश्विन का परिवार भी मौजूद था। आज हम आपको अश्विन की पत्नी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। उनकी पत्नी का नाम प्रीति नारायण है और उनका जन्म 26 मई, 1988 को तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था। वह बी.टेक स्नातक की डिग्रीधारी हैं। रवि अश्विन और प्रीति नारायण का विवाह 13 नवंबर 2011 को हुआ था।

इसी साल अश्विन ने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू भी किया था। आपको बता दें कि दोनों ने चेन्नई में स्थित पद्मा शेषाधरी बाला भवन स्कूल में शिक्षा हासिल की थी। यहां पर पहली बार दोनों की मुलाकात हुई थी। प्रीति नारायण विशेष प्रोफेशन से नहीं जुडक़र एक गृहिणी की जिम्मेदारी निभा रही हैं। वह अक्सर मैचों के दौरान मैदान में अपनी पति अश्विन को सपोर्ट करते हुए नजर आ जाती हैं।

PC: espncricinfo

Related News