देश भर में कोरोनावायरस वैक्सीन के दूसरे चरण का टीकाकरण शुरू हो गया है। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी मंगलवार को दूसरे चरण में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर साझा की और प्रशंसकों को इसके बारे में बताया।

शास्त्री इस समय अहमदाबाद में भारतीय टीम के साथ हैं, जहां गुरुवार से इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच खेला जाना है। उन्होंने अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। रवि शास्त्री 58 साल के हैं और दूसरे चरण में टीका लगवाने वालों में से हैं। शास्त्री ने इंस्टाग्राम पर टीका लगाए जाने की एक तस्वीर साझा की और प्रशंसकों को अपने अनुभव के बारे में बताया। तस्वीर में वह टीम इंडिया की जर्सी पहने नजर आ रहे हैं,

जबकि उनके बगल में खड़ी महिला नर्स उन्हें पीपीवी किट पहनाकर टीका लगाती हुई नजर आ रही हैं। उन्होंने लिखा, wrote आज मैंने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। इस महामारी में भारत को सशक्त बनाने वाले चिकित्सा पेशेवरो और वैज्ञानिकों को बहुत धन्यवाद। कांताबेन और उनकी टीम द्वारा अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में दिखाए गए व्यावसायिकता ने मुझे प्रभावित किया है।

देश भर में सोमवार से टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो रहा है। कोरोना के खिलाफ वैक्सीन युद्ध के अगले चरण में, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग या विभिन्न रोगों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग कोरोना के खिलाफ टीकाकरण करवा सकेंगे। सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी व्यवस्था की गई है। इस नए टीकाकरण अभियान से 27 करोड़ लोगों को लाभ होगा, 12 हजार से अधिक सरकारी और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को टीकाकरण में तेजी लाने का काम सौंपा गया है।

Related News