भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री उन्हें भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड टीम के प्रयासों से नहीं बल्कि आल राउंडर सैम करन के शानदार प्रदर्शन की वजह से हार मिली। गौरतलब है कि भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा है। इसके बावजूद शास्त्री ने अपनी टीम का बचाव करते हुए कहा कि कोहली और टीम ने सीरीज में कड़ी टक्कर दी है इसलिए सीरीज का फाइनल स्कोर उतना मायने नहीं रखता है।

शास्त्री ने कहा कि मैं ये नहीं कहूंगा की हम बुरी तरह से हारे है बल्कि हमने कोशिश की। जहां पर जरुरी हो, वहां क्रेडिट दिया जाना चाहिए। जब विराट और मुझसे मैन ऑफ़ द सीरीज चुनने के लिए कहा तो हम दोनों ने ही सैम करन को चुना क्योंकि इंग्लैंड की पूरी टीम की तुलना में उसने हमें ज्यादा नुकसान पहुँचाया है।

शास्त्री ने कहा कि पहले टेस्ट मैच में दूसरी पारी में इंग्लैंड 87 रन पर 7 विकेट गँवा चुका था लेकिन इसके बाद सैम करन ने रन बनाये। चौथे टेस्ट की पहली पारी में भी इंग्लैंड के 86 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद सैम करन ने ही अच्छा स्कोर खड़ा किया। अच्छी बल्लेबाजी करने के अलावा उसने अहम मौकों विकेट भी लिए। इस तरह से उसने इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई और हमारी हार की बड़ी वजह बना।

Related News